Home > मनोरंजन > खादी को प्रमोट करेंगे बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी

खादी को प्रमोट करेंगे बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी

खादी को प्रमोट करेंगे बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी
X

मुंबई। पंकज त्रिपाठी की पहचान बॉलीवुड के देसी कलाकारों में है जिनका जुड़ाव रंगमंच से भी है। अभिनेता पंकज त्रिपाठी खादी के उपयोग के महत्व पर जोर देकर एक आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि खादी एक कपड़ा नहीं है, बल्कि एक सोच है जो ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार लाती है। मैं शुरू से ही खादी का शौकीन रहा हूं। अब उसी खादी की पहचान मेरे मार्फत देश और दुनिया में हो तो इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या होगी। जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता और 'कालीन भैया' फेम पंकज त्रिपाठी अब खादी का प्रचार-प्रसार करेंगे। दरअसल अभिनेता पंकज त्रिपाठी को बिहार सरकार ने खादी का ब्रांड एंबेसडर बनाया है।

उन्होंने कहा कि एक कलाकार के रूप में मेरा मानना है कि हमें खादी को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। क्योंकि इसका ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए दूरगामी लाभ हैं। जैसा कि महामारी से उत्पन्न मानवीय संकट से स्पष्ट है, हमें ग्रामीण भारत को मजबूत करने की आवश्यकता है। उन्होंने अपने प्रशंसकों से खादी उत्पादों का उपयोग करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि युवा अधिक से अधिक खादी का सामान खरीदें।

पंकज त्रिपाठी ने साल 2004 में फिल्म 'रन' से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद कई फिल्मों में छोटे मोटे रोल करते रहे, लेकिन साल 2012 में आई फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से उन्हें पहचान मिली। इसके बाद वो सिंघम, मसान और सुपर 30 जैसी कई बड़ी फिल्मों में अहम रोल निभा चुके हैं। इसके अलावा वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स 2' में उनके रोल को काफी पसंद किया गया था। पंकज त्रिपाठी जल्द ही कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म '83' में नजर आएंगे। इसके अलावा वह फिल्म 'गुंजन सक्सेना-द कारगिल गर्ल' में नजर आएंगे। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी जाह्नवी कपूर के पिता के किरदार में हैं। कोरोना वायरस के चलते सिनेमाघर बंद होने की वजह से यह फिल्म जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

Updated : 20 Jun 2020 9:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top