Top
Home > मनोरंजन > वेबसीरीज तांडव को हटाने की मांग, भाजपा नेता ने अमेजन प्राइम को भेजा नोटिस

वेबसीरीज तांडव को हटाने की मांग, भाजपा नेता ने अमेजन प्राइम को भेजा नोटिस

वेबसीरीज तांडव को हटाने की मांग, भाजपा नेता ने अमेजन प्राइम को भेजा नोटिस
X

नईदिल्ली।हिन्दू देवी देवताओं के अपमान को लेकर विवादों में फंसी अमेजन प्राइम पर रिलीज वेबसीरीज 'तांडव'की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम को एक कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें अपने मंच से वेब श्रृंखला 'तांडव' को तत्काल हटाने की मांग की है।

मिश्रा ने ट्वीट कर बताया की, "अमेजन इंडिया को प्लेटफॉर्म से तुरंत हटाने या कानूनी कार्यवाही का सामना करने के लिए कानूनी नोटिस जारी किया है।"

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने निकाला नोटिस -

सूत्रों ने बताया की केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब श्रृंखला तांडव के खिलाफ मिली शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए मेज़ॅन प्राइम वीडियो से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके मंत्रालय ने भारत में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो अधिकारियों को भी तलब किया है।

इससे पहले, दो भाजपा नेताओं ने सैफ अली खान-स्टारर वेब श्रृंखला 'तांडव' पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया था। भाजपा नेता राम कदम ने पहले कहा था कि उन्होंने मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में 'तांडव' के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।इसी कड़ी में चिंताओं को व्यक्त करते हुए, भाजपा नेता मनोज कोटक ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा था।

उन्होंने लिखा की "ऐसा लगता है कि तांडव के निर्माताओं ने हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया है और हिंदू धार्मिक भावनाओं का अपमान किया है। मैं इस बीच तांडव पर प्रतिबंध लगाने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय से आग्रह करता हूं," उन्होंने आरोप लगाया कि श्रृंखला ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

पुलिस में हुई शिकायत -

वहीँ राम कदम ने बताया या की मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में 'तांडव' के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रृंखला ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है और वह इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।कदम ने कहा, "मैंने इस मुद्दे के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को एक पत्र लिखने का फैसला किया है और यह भी उल्लेख करेगा कि सभी ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों को सेंसरशिप के तहत लाया जाना चाहिए।"

सेंसरशिप की मांग -

जब उनसे पूछा गया कि श्रृंखला के किस हिस्से में वे कदम खते हैं, तो कदम ने कहा, "अभिनेताओं में से एक ने भगवान शिव के त्रिशूल और डमरू का उपयोग आपत्तिजनक तरीके से किया है जिससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है।"उन्होंने कहा, "वेब सीरीज के अभिनेता, निर्देशक और निर्माता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।"


Updated : 2021-01-18T13:29:13+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top