Top
Home > मनोरंजन > स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक की शौर्यगाथा दिखाएगी भुज

स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक की शौर्यगाथा दिखाएगी 'भुज'

विवेक कुमार पाठक

स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक की शौर्यगाथा दिखाएगी भुज
X

अगस्त का महीना देशभक्ति की हिलोरें लेकर आता है। इस बार सिने पर्दे पर अजय देवगन तिरंगे की आन बान शान के लिए शौर्य दिखाते नजर आएंगे। भुज द प्राइड ऑफ इंडिया नाम की फिल्म में वे वायुसेना के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नजर आएंगे। 1971 के भारत पाक युद्ध के समय 300 महिलाओंं के साथ मिलकर उस नायक ने 72 घंटे में नया रनवे तैयार कर दिया था। भुज फिल्म में उसी वीरता की कहानी हम सब देखेंगे।

लंबे समय बाद देशभक्ति से सरोबार फिल्म रिलीज होने वाली है हालांकि कोरोना के संक्रमण ने हमारे सिनेमाघर बंद कर रहे हैं इसलिए यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होगी। फिल्म में हमें अजय देवगन के साथ संजय दत्त और सोनाक्षी सिन्हा के भी दीदार होंगे। अजय से इस फिल्म को लेकर काफी उम्मीदें की जा रही हैं। रियलिस्टिक और पीरियड फिल्मों में उनका अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है। हाल ही में आयी तानाजी द अनसंग वारीयर में वे सफलता के झंडे गाढ़ चुके हैं। मुगलों के खिलाफ राष्ट्रवाद की जंग छेडऩे वाले तानाजी मालसुरे के किरदार में अजय देवगन खूब पसंद किए गए। इसके पहले वे द लीजेन्ड ऑफ भगत सिंह में सालों पहले शहीदे आजम भगत सिंह के किरदार को जी चुके हैं। अजय ने इस फिल्म में यादगार अभिनय किया था। इसके अलावा जमीन फिल्म में सेना के मेजर के रोल में अजय की अभिषेक बच्चन के साथ जोड़ी खूब जमी थी। यह फिल्म भी देशभक्ति पर आधारित थी जिसमें कंधार विमान अपहरण कांड के आधार पर कथानक लिखा गया था।

अजय के इस फिल्म में बोले गए डॉयलॉग आज भी याद किए जाते हैं। अजय देवगन ने सेना के जवान के संघर्ष को जीते हुए टैंगो चार्ली फिल्म में चमत्कृत अभिनय किया था। इस फिल्म में उत्तर पूर्वी राज्यों के आतंक, धार्मिक दंगे से लेकर बंगाल के माओवाद को काफी गहराई से फिल्माया गया था। फिल्म में हवलदार मोहम्मद अली के किरदार में अजय देवगन को देखना वाकई दिलचस्प था। गंगाजल, राजनीति, सत्याग्रह आदि फिल्में भी देशभक्ति की भावना से भरी हुईं थीं। गंगाजल में तो तेजपुर एसपी अमित कुमार का किरदार अजय देवगन अमर बना गए। यह फिल्म पुलिस महकमे के साथ समूचे हिन्दुस्तान में काफी पसंद की गई। इतने विलक्षण अभिनय वाले अजय देवगन से भुज को लेकर हमारी आशाएं सहज हैं। निश्चित ही इस फिल्म के जरिए हम सब देश के प्रति प्रेम को अनुभव करेंगे और देश के लिए काम आने को प्रेरित होंगे। भुज में अजय के साथ सोनाक्षी सिन्हा भी हैं जो कच्छ की 400 महिलाओं के साथ रनवे बनाने में अजय देवगन का साथ देंगी। सोनाक्षी और अजय की यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले वे अजय के साथ सन ऑफ सरदार में हिट हो चुकी हैं। तो आइए इंतजार करते हैं देशभक्ति से सराबोर भुुज फिल्म का जिसमें अजय, सोनाक्षी और कच्छ की 400 महिलाओं की शौर्यगाथा हम देखेंगे।

Updated : 2020-07-26T18:42:55+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top