Top
Home > मनोरंजन > अनुपम खेर ने लॉन्च की अपनी वेबसाइट, बोले-आशीर्वाद और प्यार की जरूरत

अनुपम खेर ने लॉन्च की अपनी वेबसाइट, बोले-आशीर्वाद और प्यार की जरूरत

अनुपम खेर ने लॉन्च की अपनी वेबसाइट, बोले-आशीर्वाद और प्यार की जरूरत
X

मुंबई। अनुपम खेर फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सम्मानित अभिनेताओं में से एक हैं और उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट भी किए हैं। अभिनेता, लेखक और निर्माता अनुपम खेर ने हाल ही में इंडस्ट्री में 36 साल पूरे किए हैं। अनुपम खेर ने आज अपने ड्रीम प्रोजेक्ट की घोषणा की और इसके तुरंत बाद प्रशंसकों ने ट्विटर पर अनुपम खेर को ट्रेंड करना शुरू कर दिया। अनुपम ने आज अपना खुद का डिजिटल पोर्टल लॉन्च किया, जिसके जरिए उनका उद्देश्य लोगों के जीवन में सकारात्मकता फैलाना है। 65 वर्षीय अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर लिखा-'3 जून, 1981 को मैं लाखों सपने लेकर मुंबई शहर आया था। 39 साल बाद मैं गर्व से कह सकता हूं कि भगवान और लोग दयालु हैं। आज मैं एक और ड्रीम प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहा हूं, मेरी वेबसाइट दअनुपमखेरडॉटकाम है। इसे देखें, मुझे आपके आशीर्वाद और प्यार की जरूरत है।'

वीडियो में दिग्ग्ज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने कई अवार्ड का जिक्र किया है, जिसमें 2018 में ब्रिटिश अकादमी टेलीविजन अवॉर्ड्स यानि बाफ्टा अवॉर्ड में सपोर्टिंग एक्टर का नॉमिनेशन, 2016 के पद्म भूषण पुरस्कार, 2014 में पद्मश्री अवार्ड अवार्ड, 1989 नेशनल अवॉर्ड, 1989 में फिल्म 'डैडी' के लिए नेशनल स्पेशल ज्‍यूरी अवॉर्ड और 1990 में फिल्म 'डैडी' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक्स) फिल्मफेयर अवार्ड शामिल हैं। वीडियो में उन्होंने कई तस्वीरों, किताब और प्रोजक्ट को भी शामिल किया है।

बहुत कम लोग जानते हैं कि 3 जून अनुपम खेर के दिल में एक बहुत खास जगह रखता है। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त करने के बाद 3 जून 1981 को सिनेमा की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई में स्थानांतरित हो गए और अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने लगे। 28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में की थी। अनुपम खेर की पहली फिल्म 'सारांश' 25 मई, 1984 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अनुपम खेर ने 28 साल की उम्र में एक बुजुर्ग का किरदार निभाया था। 7 मार्च 1955 को जन्मे अनुपम खेर अपने करियर में 500 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Updated : 3 Jun 2020 2:35 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top