Home > मनोरंजन > अनुपम खेर के फिल्म इंडस्ट्री में हुए 36 साल पूरे, पहली फ‍िल्‍म 'सारांश' में न‍िभाया था बुजुर्ग का रोल

अनुपम खेर के फिल्म इंडस्ट्री में हुए 36 साल पूरे, पहली फ‍िल्‍म 'सारांश' में न‍िभाया था बुजुर्ग का रोल

अनुपम खेर के फिल्म इंडस्ट्री में हुए 36 साल पूरे, पहली फ‍िल्‍म सारांश में न‍िभाया था बुजुर्ग का रोल
X

मुंबई। बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म इंडस्ट्री में 36 साल पूरे कर लिए हैं। अनुपम खेर की पहली फिल्म 'सारांश' को रिलीज हुए आज 36 साल पूरे हो गए हैं। 28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने फिल्म में बुजुर्ग का किरदार निभाया था। इस मौके पर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उनके निभाए कुछ बेहतरीन किरदार शामिल हैं। अनुपम ने वीडियो शेयर कर लिखा-'मेरी पहली फिल्म सारांश 25 मई 1984 को रिलीज हुई थी। मैंने आज मनोरंजन की दुनिया में 36 साल पूरे कर लिए हैं। अभी तक का यह सफर बेहतरीन रहा। भगवान की मुझ पर कृपा रही। और आप, मेरी प्रशंसक ने मुझे बेहद प्यार दिया है। शुक्रिया।' साथ ही अनुपम खेर ने 36ईयरऑफअनुपम और कुछभीहोसकताहै हैशटैग लगाया।

अनुपम द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में फिल्म सारांश, कर्मा, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, डैडी, खोसला का घोसला, स्पेशल 26, बेबी और हॉलीवुड टीवी सीरीज एनबीसी न्यू एम्सटरडम में निभाए किरदारों को संजोया गया है। फिल्म 'सारांश' के निर्देशक महेश भट्‌ट ने अनुपम को बधाई दी है। फिल्ममेकर महेश भट्‌ट ने ट्विटर पर फिल्म से अनुपम का तस्वीर शेयर कर लिखा-'सारांश के 36 साल, वह केवल 28 साल का था, जब उसने एक स्कूल टीचर का आदर्श रोल निभाकर डेब्यू किया था, जो अपने बेटे को एक हिंसा में खो देता है। धन्यवाद अनुपम, तुमने मुझे इस प्रेरणा देने वाली रचना के जरिए दुनिया में आने में मदद की।'

28 साल की उम्र में अनुपम खेर ने फिल्म 'सारांश' में 65 साल के बुजुर्ग बीवी प्रधान का किरदार निभाया था। फिल्म की कहानी में प्रधान के जवान बेटे की न्यूयॉर्क में मौत हो जाती है। बेटे की अस्थियों को पाने के लिए उसे सरकारी दफ्तरों के खूब चक्कर लगाने पड़ते हैं और उससे रिश्वत भी मांगी जाती है। फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। फिल्म को राजश्री प्रोडक्शंस के मालिक ताराचंद बड़जात्या ने प्रोड्यूस किया था।

अनुपम खेर मार्च में अमेरिका से अपनी इंग्लिश टीवी सीरीज की शूटिंग करके लौटे हैं। कोरोना वायरस के कारण देश में लगे लॉकडाउन के चलते अनुपम खेर घर में हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने फैंस से जुड़े हुए हैं और फोटो, वीडियो और कविताएं शेयर करते रहते हैं। अनुपम खेर सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। अनुपम खेर अक्सर सामायिक मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं।

Updated : 25 May 2020 2:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top