Home > मनोरंजन > अनुपम खेर ने फिल्म जगत में पूरे किए 37 साल, जानिए कैसे चढ़े सफलता की सीढियां

अनुपम खेर ने फिल्म जगत में पूरे किए 37 साल, जानिए कैसे चढ़े सफलता की सीढियां

अनुपम खेर ने फिल्म जगत में पूरे किए 37 साल, जानिए कैसे चढ़े सफलता की सीढियां
X

मुंबई। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने फिल्म इंडस्ट्री में 37 साल पूरे कर लिए हैं। अनुपम खेर की पहली फिल्म 'सारांश' 37 साल पहले 25 मई को रिलीज हुई थी। इंडस्ट्री में अपने 37 साल पूरे होने पर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और इसके साथ ही उन्होंने 'सारांश' के निर्देशक महेश भट्ट और राजश्री प्रोडक्शन का आभार भी व्यक्त किया है। अनुपम खेर ने ट्वीट कर लिखा-'आज मेरी पहली फ़िल्म सारांश को रिलीज़ हुए 37 साल हो गए। जब मैंने ये वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू किया, मै आप सब का शुक्रिया अदा करना चाहता था!। पर देखिए बात कहाँ से कहाँ पहुँच गई। यह है सारांश का प्रभाव। मेरे करियर पर मेरी ज़िंदगी पर! धन्यवाद भट्ट साहब और राजश्री! आप सबको भी शत शत नमन।'

फिल्म इंडस्ट्री में 37 साल पूरे होने पर अनुपम खेर को फैंस बधाई दे रहे हैं। गौरतलब है, 25 मई , 1984 में महेश भट्ट की फिल्म 'सारांश' अनुपम के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी । इस फिल्म में 29 साल के अनुपम ने एक रिटायर्ड बुजुर्ग व्यक्ति का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। इसके साथ ही इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी मिला।

500 से अधिक फिल्म-

इस फिल्म के बाद अनुपम का फिल्मी करियर चल पड़ा और उन्हें लगातार एक के बाद एक कई फिल्मों में अभिनय करने का मौका मिला। अनुपम ने अब तक अनुपम ने अब तक हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, अंग्रेजी और चाइनीज समेत लगभग 500 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने अपने संघर्ष और दमदार अभिनय की बदौलत फिल्म जगत में एक खास मकाम हासिल किया। अपने फिल्मी करियर में अनुपम ने हर तरह के किरदार को बखूबी निभाया। फिल्म जगत में उन्हें 'ड्रामा ऑफ स्कूल' के नाम भी जाना जाता हैं। अनुपम को फिल्मों में उनके सराहनीय योगदान के लिए भारत सरकार की तरफ से साल 2004 में पद्मश्री और साल 2016 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अनुपम अब भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उनके चाहनेवालों की संख्या लाखों में हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top