Top
Home > मनोरंजन > फिल्म डॉन के 42 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थ्रोबैक तस्वीर

फिल्म 'डॉन' के 42 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर शेयर की थ्रोबैक तस्वीर

फिल्म

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'डॉन' के आज 42 साल पूरे हो गए है। क्राइम थ्रिलर पर आधारित यह फिल्म आज ही के दिन यानी 12 मई, 1978 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में नजर आये थे। फिल्म में उनका पहला किरदार अंडरवर्ल्ड डॉन और दूसरा उसी की शक्ल का बॉम्बे की में रहने वाला आम इंसान जो हर रोज मेहनत करके कमाता खाता था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया था।

फिल्म 'डॉन' के 42 साल पूरे होने पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म की यादें ताजा करते हुए सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है, जिसमें उनके साथ बीते जमाने की मशहूर अदाकारा नूतन भी दिखाई दे रही हैं। दरअसल ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर एक अवार्ड फंक्शन की है। अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा-'फिल्म 'डॉन' के 42 साल पूरे हो गए। फिल्म के लिए नूतन जी के साथ मुझे बेस्ट फिल्मफेयर एक्टर का अवॉर्ड मिला। फिल्म को प्रोड्यूस नरिमन ईरानी ने किया था। लेकिन दुर्भाग्यवश एक दुर्घटना में उनका निधन हो गया। जिसके लिए मैंने अपना अवॉर्ड उनकी पत्नी को स्टेज पर बुलाकर डेटिकेट कर दिया था।

इस अवार्ड फंक्शन में जहां अमिताभ को फिल्म 'डॉन' के लिए फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला था, वहीं अभिनेत्री नूतन को फिल्म 'मैं तुलसी तेरे आंगन की' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था। साल 1978 में रिलीज हुई फिल्म 'डॉन' चंद्र बरोट द्वारा निर्देशित एवं नरीमन ईरानी द्वारा निर्मित थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा जीनत अमान, हेलन, प्राण और इफ्तेखार अहम भूमिका में थे। यह फिल्म अमिताभ बच्चन की सफलतम फिल्मों में से एक है।

फिल्म का एक गाना 'खाई के पान बनारस वाला' दर्शकों के बीच आज भी काफी मशहूर है। लाखों दिलों पर राज करने वाले अमिताभ बच्चन की कई फिल्में रिलीज के लिए कतार में है, जिसमें झुंड, चेहरे, गुलाबो सिताबो, ब्रह्मास्त्र आदि शामिल हैं।

Updated : 12 May 2020 12:22 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top