Top
Home > मनोरंजन > अक्षय कुमार बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेता

अक्षय कुमार बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेता

अक्षय कुमार बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड अभिनेता
X

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय इन दिनों सुर्खियों में हैं। अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता बन गए हैं। फोर्ब्स की 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटीज की लिस्ट में अक्षय कुमार अकेले भारतीय सेलेब्रिटी है। उन्होंने हॉलीवुड के ब्रैड पिट और टॉम क्रूज जैसे सुपरस्टार को भी पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स ने सोशल मीडिया पर अक्षय कुमार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-'अक्षय कुमार बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता है। उनकी कमाई 48.5 मिलियन डॉलर है और उन्होंने ब्रैड पिट और टॉम क्रूज जैसे लोकप्रिय अभिनेताओं को भी पीछे छोड़ दिया हैं।'

अभिनेता अक्षय कुमार फोर्ब्स की इस लिस्ट में 52वें स्थान पर है। इस लिस्ट में टॉप 10 सेलेब्रिटीज में कायली जेनर, कानये वेस्ट, रोजर फेडरर, क्रिस्टियानी रोलनाल्डो, लॉयनेल मेसी, टायलर पेरी, नेयमार, हॉवर्ड स्टर्न, लेब्रॉन जेम्स और ड्वेन जॉनसन शामिल हैं। अक्षय कुमार की कुल कमाई लगभग 48.5 मिलियन डॉलर यानी 366 करोड़ बताई गई है। यह जून 2019 से लेकर मई 2020 तक का आंकड़ा है। वहीं अक्षय कुमार अकेले ऐसे भारतीय अभिनेता है,जो इस लिस्ट में शामिल है। हालांकि साल 2019 के मुकाबले इस साल अक्षय को थोड़ा नुकसान हुआ है। अक्षय साल 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में 33वें स्थान पर थे। कहा जा रहा है कि अक्षय को यह नुकसान कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से हुआ है।

साल 2019 की लिस्ट में अक्षय की अनुमानित कमाई 65 मिलियन (लगभग 490 करोड़ रुपए) थी। देश में लगे लॉकडाउन में अक्षय ने देशवासियों की मदद के लिए खुलकर सामने आये। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान देने के अलावा बीएमसी और महाराष्ट्र सीएम फंड में भी डोनेशन दिए। इसके अलावा उन्होंने जरूरतमंदों की मदद भी की है। अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' बनकर तैयार है। कोरोना वायरस के कारण इसकी रिलीज डेट टाल दी गई है। वहीं उनकी कई फिल्में कतार में भी है, जिनमें पृथ्वीराज, लक्ष्मी बॉम, अतरंगी रे, बेलबाटम और बच्चन पांडे शामिल हैं।

Updated : 5 Jun 2020 2:06 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top