Top
Home > मनोरंजन > अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दो गांव लिए गोद, आवश्यकताओं का रखेंगी ध्यान

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दो गांव लिए गोद, आवश्यकताओं का रखेंगी ध्यान

जॉन अब्राहम के साथ अटैक फिल्म में आएंगी नजर

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने दो गांव लिए गोद, आवश्यकताओं का रखेंगी ध्यान
X

मुंबई। कोरोना महामारी के बीच अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आई हैं। जैकलीन फर्नांडीज ने महाराष्ट्र के दो गांव पाथर्डी और शकूर को गोद लिया है। वह इस गांव में तीन साल के लिए 1500 से अधिक लोगों की देखभाल करेगी। वह ग्रामीणों के लिए भोजन की आवश्यकताओं का ध्यान रखेंगी, जिनमें से कई कुपोषित हैं। जैकलीन फर्नांडीज ने यह फैसला अपने जन्मदिन के अवसर पर 11 अगस्त को लिया। जैकलिन ने कहा कि वह ग्रामीणों के लिए भोजन की आपूर्ति का प्रायोजन करेगी। उन्होंने कहा कि महामारी के कारण यह सभी के लिए एक कठिन वर्ष रहा है। हम में से कुछ भाग्यशाली रहे हैं, लेकिन समाज का एक वर्ग बुनियादी जरूरतों के लिए भी संघर्ष कर रहा है।

श्रमिकों को मिलेगा रोजगार

जैकलीन फर्नांडीज ने कहा कि लगभग 1,550 लोगों को इस प्रोजेक्ट के एक हिस्से के रूप में देखा जाएगा। गांवों के लोगों और बच्चों की कुपोषण के लिए जांच की जाएगी। उनके लिए जागरूकता सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। हम 150 महिलाओं को नवजात शिशुओं की देखभाल करने में सक्षम बनाने के लिए जानकारी और सहायता प्रदान करने की योजना बना रहे हैं। सात फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रशिक्षण और नौकरी की सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम 20 परिवारों के स्वास्थ्य को ट्रैक करने की योजना बना रहे हैं, जिन्हें कुपोषण को दूर करने के लिए साधन उपलब्ध कराए जाएंगे और महिलाओं के स्वस्थ का ध्यान रखा जाएगा। साथ ही गांवों में 20 किचन गार्डन स्थापित किए जाएंगे। जैकलीन ने कहा कि समाज में कुछ लोग मेरे इस फैसले का बेहद समर्थन कर रहे हैं।

सलमान के साथ तेरे बिना गाने में आई थी नजर

लॉकउाउन के दौरान जैकलीन फर्नांडीज व्यस्त रही है। जैकलीन सुपरस्टार सलमान खान के गाने 'तेरे बिना' में उनके साथ नजर आई थी। गाने में सलमान और जैकलीन की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली थी। म्यूजिक एल्बम 'तेरे बिना'को सलमान के पनवेल फार्महाउस पर शूट किया गया था।

अटैक फिल्म में आएंगी नजर

फिल्मों की बात करें तो जैकलीन फर्नांडीज जल्द ही अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ एक्शन फिल्म 'अटैक' में नजर आएंगी। इसके अलावा जैकलीन फिल्म 'किक 2' में सलमान खान के अपोजिट नजर आएंगी। जैकलीन ने हाल ही में अपना डिजिटल डेब्यू किया था। जैकलीन फर्नांडीज को वेब सीरीज 'मिसेज सीरियल किलर' में देखा गया था, जिसमें मनोज बाजपेयी भी मुख्य भूमिका में थे। उन्होंने एक ऑनलाइन डांस कॉम्पटीशन 'होम डांसर' भी लॉन्च किया था।

Updated : 17 Aug 2020 9:52 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top