Top
Home > मनोरंजन > कानपुर के एक कॉमेडियन ने सभी को खुश करने का उठाया बीड़ा

कानपुर के एक कॉमेडियन ने सभी को खुश करने का उठाया बीड़ा

- कॉमेडियन के वीडियो कानपुर वासियों के साथ ही अन्य जगहों पर जा रहे सराहे

कानपुर के एक कॉमेडियन ने सभी को खुश करने का उठाया बीड़ा

कानपुर। कोरोना के चलते हुए लॉक डाउन की बोरियत को दूर करने के लिए कानपुर के एक कॉमेडियन ने सभी को खुश करने का बीड़ा उठाया है। इन्होंने बॉलीवुड सितारों की आवाज निकाल कर कोरोना से बचने के भी उपाय सोशल मीडिया के माध्यम से बताना शुरू कर दिया है। उनके वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और लोग इस लॉक डाउन को भी उत्साह से बिता रहे हैं।

देश जब से वैश्विक महामारी की चपेट में आया है तभी से देश में लॉक डाउन हो गया था। पहले तो कुछ दिन लॉक डाउन गुजारना आसान लग रहा था पर समय के बीतने पर घरों में रहते रहते लोग बोरियत महसूस करने लगे थे। एक माह से ज्यादा बीत चुके इस लॉक डाउन में लोगों की बोरियत को दूर करने का काम कानपुर के कॉमेडियन अर्पित सैनी ने उठाया। अर्पित बचपन से ही अपने स्कूल के अध्यापकों की आवाज बनाकर निकालते थे। वही आवाज निकालने का हुनर आज इस लॉक डाउन में लोगों के काम आ रहा है। अर्पित प्रतिदिन कोई न कोई वीडियो जिससे लोगों में उत्साह आये बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट करते हैं।

अर्पित के वीडियो लगातार सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहे है और लोग उनके वीडियो से अपनी बोरियत को कुछ हद तक जरूर दूर कर पा रहे हैं। सभी गमों और दुखों को मिटाने का महज एक ही तरीका माना जाता है वह है हसीं एयर मजाक की बातें और चुटकुले और कहानियां। कुछ इसी तरह अर्पित भी अपने अंदाज में लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। अर्पित का प्रधानमंत्री मोदी के ऊपर किया गया मिमिक्री उपयोग भी काफी वायरल हो रहा है। अर्पित की इस मुहिम से लोगों में राहत महसूस हो रही है।

कौन हैं कॉमेडियन अर्पित सैनी

कानपुर में जन्मे अर्पित बचपन से ही शैतान थे और अपने स्कूल में अपने अध्यापकों की आवाज निकालते थे। इसी के साथ कुछ दोस्तों की भी आवाज निकाल कर वो उनको परेशान भी करते थे। वो नहीं जानते थे कि यह आवाज निकालने की कला उनको बहुत ऊपर ले जाएगी। अर्पित ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष भी किया है। जब उन्होंने अपना हाईस्कूल किया तो 2009 में एक दुर्घटना में उनके माता—पिता की मौत हो गई।

उन्होंने अपने आगे की शिक्षा खुद मेहनत करके की और अपना स्नातक पूरा किया। स्नातक के दौरान ही उनकी इस कला ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और उनको कॉलेज के स्टेज पर कॉमेडी करने का मौका मिलने लगा। इस कला ने यहीं अपने पैर नहीं थामें यह सिलसिला जारी रहा। आज अर्पित कई बड़े बॉलीवुड स्टार के साथ बड़े—बड़े स्टेज साझा कर रहे हैं।

उन्होंने अभी तक लगभग 110 ऐसे स्टेज शो किये हैं जिसमें पहुंच पाना भी आसान नहीं है। अर्पित ने अब अपना ठिकाना नवाबों के शहर लखनऊ को बना लिया है। इसके बाद भी वो कानपुर को नहीं भूलते यहां अगर कोई छोटा प्रोगाम होता है और कोई भी व्यक्ति उनको यहां आने का आग्रह करता है तो वो तुरंत चले भी आते हैं। यही साधारण स्वभाव अर्पित को औरों से अलग भी करता है।

Updated : 7 May 2020 1:07 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top