Top
Home > मनोरंजन > कला किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती - तेजू जांगिड़

कला किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती - तेजू जांगिड़

कला किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती - तेजू जांगिड़
X

जोधपुर/वेब डेस्क। कला किसी डिग्री की मोहताज नहीं होती, इस कथन को सत्य साबित किया जोधपुर के ठाडिया गांव के युवा तेजू जांगिड़ ने। स्कूल के समय से लेकर अब तक इन्होंने कई कलाकृतियां बनाई, और अब ये ट्रेडिशनल से डिजिटल आर्ट के फील्ड में भी आ चुके है।

तेजू ने अपनी ट्रेडिशनल आर्ट और डिजिटल आर्ट से लोगों का मन मोह लिया है। इस कला को सीखने के लिए इन्होंने किसी कला अकादमी या कला का कोई कोर्स नही किया है। बल्कि यह सब इन्होंने स्वयं ही सीखी है। तेजू ने बताया कि इन्हें स्कूल टाइम से ही कला में रुचि थी और इनको अपनी 12वीं के बाद की पढ़ाई फाइन आर्ट से करनी थी परंतु परिस्थिति अनुकूल न होने के कारण प्राइवेट फॉर्म भरके ग्रेजुएशन किया। लेकिन कला को नही छोड़ा।

उनके द्वारा बनाए गए आर्ट वर्क को बॉलीवुड के कई जाने माने संगीतकर जैसे टोनी कक्कर और श्रेया घोषाल ने भी सराहा है। इसके अलावा लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार तथा भारतीय पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी इरफान पठान से भी सराहना मिल चुकी है। टोनी कक्कर ने इनको सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पर फॉलो भी किया है। इसके अलावा इनके बनाए गए आर्ट को कई बड़े-बड़े पंजाबी इंडस्ट्री के अभिनेता और संगीतकार भी शेयर कर चुके है। बता दें कि तेजू जांगिड़ पंजाब इंडस्ट्री के लिए काम भी कर चुके है।

गौरतलब हो कि तेजू को बचपन से ही कला में रूचि थी। इन्होंने 12वीं की पढाई पूरी करके अपना प्रोफेशन आर्ट को चुना और आज ये इसी कार्य से अपने गांव तथा शहर का नाम रोशन कर रहे है। साथ ही ये कई पंजाबी गानों के पोस्टर पे उनके बनाये गए डिजिटल आर्टवर्क को भी देखा जा सकता है।

Updated : 2021-01-07T17:26:00+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top