Home > शिक्षा > 'आजाद कश्मीर' पर MP बोर्ड परीक्षा में पूछा गया सवाल, देखें

'आजाद कश्मीर' पर MP बोर्ड परीक्षा में पूछा गया सवाल, देखें

भोपाल। मध्य प्रदेश में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में पूछे गए दो सवालों को लेकर विवाद शुरू हो गया है। परीक्षा में 'आजाद कश्मीर' को लेकर सवाल पूछे गए हैं, जिसपर लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं विपक्षी बीजेपी भी इन सवालों को लेकर सत्ताधारी पार्टी पर हमलावर हो गई है।

मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल के कक्षा 10वीं के सामाजिक विज्ञान परीक्षा के पेपर में प्रश्न नंबर चार में सही जोड़ी में मिलाने को लेकर आजाद कश्मीर का विकल्प दिया गया है, वहीं प्रश्न नंबर 26 में भारत के मानचित्र में 'आजाद कश्मीर' कहां पर है, यह पूछा गया है। सवालों को लेकर सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक गलियारों में भी विवाद खड़ा हो गया है।

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस पहले से ही अलगाववादी आंदोलनों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष समर्थन करती रही है, ऐसे में इस तरह के सवालों का पूछा जाना तब आश्चर्यचकित नहीं करता, जब सूबे में कांग्रेस की सरकार हो। मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता हितेश बाजपेई ने कहा कि इस तरह के सवाल निंदनीय हैं। उन्होंने कहा, 'दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस नेता लंबे समय से देश विरोधी, प्रो पाकिस्तानी बयान देते रहे हैं, अब वे सरकार में हैं तो यह सब होना ही है, हमारी कोशिश है कि जल्द यह सरकार गिरे, जिससे कि इस तरह की चीजों पर रोक लगाई जा सके।'

Updated : 7 March 2020 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top