Home > शिक्षा > प्रधानमंत्री 7 अप्रैल को करेंगे परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को संबोधित

प्रधानमंत्री 7 अप्रैल को करेंगे परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को संबोधित

प्रधानमंत्री 7 अप्रैल को करेंगे परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को संबोधित
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे "परीक्षा पे चर्चा" के चौथे संस्करण को संबोधित करेंगे। कोरोना के कारण यह कार्यक्रम पहली बार वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक वीडियो संदेश के माध्यम से यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि पिछले एक साल से हम कोरोना के बीच जी रहे हैं। इसके कारण आपसे (विद्यार्थियों) मिलने का मोह इसबार छोड़ना पड़ रहा है। मुझे भी एक नए फॉर्मेट में आपके बीच आना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि परीक्षा पर चर्चा का यह पहला वर्चुअल संस्करण है।

मोदी करेंगे परीक्षा को अवसर में परिवर्तित -

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि समस्या तब होती है जब हम एग्जाम को ही जीवन के सपनों का अंत मान लेते हैं। दरअसल एग्जाम जीवन को गढ़ने का एक अवसर है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा की यह राय में प्रधानमंत्री के रूप में नहीं दे रहा हूं।लेकिन एक दोस्त के रूप में बता रहा हूं। प्रधानमंत्री ने कहा आपकी सोच, मेरी सोच, आपके इरादे और मेरे इरादे हम साथ-साथ ही हैं।

पीएम दिलाएंगे तनाव से मुक्ति -

प्रधानमंत्री ने कहा मेरे दोस्त, माता-पिता क्या कहेंगे, यह बोझ कभी-कभी तनाव बन जाता है।

मोदी जी जगायेंगे बच्चों में नई शक्ति -

मोदी ने कहा कि खाली समय को खाली न समझा जाए बल्कि यह एक प्रकार का खजाना है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा अच्छी पुस्तक, अच्छी मूवी, अच्छी कहानियां, अच्छी कविताएं, अच्छे मुहावरे या अच्छा अनुभव एक प्रकार से ट्रेनिंग के ही टूल्स हैं। आइए करते हैं नए ढंग से परीक्षा पर चर्चा। परीक्षा पर चर्चा है लेकिन सिर्फ परीक्षा की ही चर्चा नहीं है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने पहली बार स्कूली छात्रों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम को 16 फरवरी, 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में संबोधित किया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top