Home > शिक्षा > Physics Wala ने स्टूडेंट्स के लिए शुरू की संवाद श्रृंखला, विभिन्न विषयों पर करेंगे चर्चा

Physics Wala ने स्टूडेंट्स के लिए शुरू की संवाद श्रृंखला, विभिन्न विषयों पर करेंगे चर्चा

Physics Wala ने स्टूडेंट्स के लिए शुरू की संवाद श्रृंखला, विभिन्न विषयों पर करेंगे चर्चा
X

नईदिल्ली। शैक्षणिक ऑनलाइन प्लेटफार्म फिजिक्सवाला (पीडब्लू) के संस्थापक अलख पांडे ने देश के युवा विद्यार्थियों के साथ संवाद शृंखला शुरू की है। साथ ही यह प्लेटफार्म डिजिटल शिक्षा के माध्यम से 606 जिलों में लड़कियों को शिक्षित कर रहा है। यह जानकारी फिजिक्सवाला के संस्थापक अलख पांडे के प्रवक्ता ने संजय सिंह दी।

प्रवक्ता सिंह के अनुसार हाल ही में पांडे इंदौर यात्रा के दौरान 55 वर्षीय महिला ड्राइवर रमा तोमर से मिलकर काफी प्रभावित हुए। उन्होंने इस शृंखला के तहत दिल्ली-एनसीआर, इलाहाबाद और इंदौर में विद्यार्थियों से मुलाकात की है। पांडे इस मुलाकात में युवाओं की समस्याओं को समझने का प्रयास करते हैं। युवाओं से यह संवाद पीडब्लू विद्यापीठ केंद्रों के माध्यम से किया जाता है। पांडे 'अवसाद और नकारात्मक विचारों से कैसे लड़ें' और 'आभार का अभ्यास' जैसे विषयों पर चर्चाकर युवाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रेरित करते हैं।

प्रवक्ता के अनुसार 2022 में केवल 2 वर्षों में फिजिक्सवाला यूनिकॉर्न बन चुकी है। पीडब्ल्यू ने महज 2000-3000 रुपये के पाठ्यक्रम की पेशकश की। इस प्लेटफॉर्म के यू-ट्यूब चैनलों पर 35 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

Updated : 8 Dec 2023 8:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top