Home > शिक्षा > IIT-JEE मेन परीक्षा कार्यक्रम में हुआ बदलाव, नई तारीखों की हुई घोषणा

IIT-JEE मेन परीक्षा कार्यक्रम में हुआ बदलाव, नई तारीखों की हुई घोषणा

IIT-JEE मेन परीक्षा कार्यक्रम में हुआ बदलाव, नई तारीखों की हुई घोषणा
X

लखनऊ। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने गुरुवार को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेन) की परीक्षा तारीखों में बदलाव की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि जेईई (मुख्य)-2021 का चौथा सत्र अब 26, 27 और 31 अगस्त तथा 1 और 2 सितंबर को होगा।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान ने ट्वीट कर छात्रों को जानकारी दी कि छात्र समुदाय की लगातार मांग को देखते हुए और उम्मीदवारों को अपना बेहतर प्रदर्शन देने में सक्षम बनाने के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को जेईई (मुख्य) 2021 परीक्षा के सत्र 3 और सत्र 4 के बीच चार सप्ताह का अंतराल प्रदान करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि जेईई (मुख्य) के सत्र 4 के लिए पंजीकरण अभी भी जारी है और पंजीकरण की तारीखों को 20 जुलाई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। तदनुसार, जेईई (मुख्य) 2021 सत्र 4 अब 26, 27 और 31 अगस्त, और 1 और 2 सितंबर, 2021 को आयोजित किया जाएगा। कुल 7.32 लाख उम्मीदवारों ने पहले ही जेईई (मुख्य) 2021 सत्र 4 के लिए पंजीकरण कराया है।

पंजीकरण प्रक्रिया अभी भी खुली -

उल्लेखनीय है कि छात्र परीक्षा के दोनों सत्रों के बीच अंतर की मांग कर रहे थे। पुराने कार्यक्रम के अनुसार, तीसरे और चौथे सत्र की परीक्षा के बीच केवल एक दिन का अंतर था। जेईई मेन के चौथे सत्र के लिए पंजीकरण प्रक्रिया अभी भी खुली है। परीक्षा के लिए कुल 7.32 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। 14 जुलाई को एनटीए द्वारा जेईई मेन परीक्षा के तीसरे सत्र का एडमिट कार्ड जारी करने के बाद से छात्रों में भ्रम की स्थिति थी। परीक्षा के कार्यक्रम को चौथे सत्र की परीक्षा तिथियों के साथ मेल खाने के लिए पुनर्निर्धारित किया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top