Home > शिक्षा > UGC नेट के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, ऐसे ..करें अप्लाय

UGC नेट के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, ऐसे ..करें अप्लाय

UGC नेट के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तारीख, ऐसे ..करें अप्लाय
X

नईदिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी)-नेट दिसंबर-2022 के लिए पंजीकरण की तारीख 23 जनवरी तक बढ़ा दी है। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जनवरी तक थी।एनटीए ने शनिवार को कहा कि यूजीसी-नेट दिसंबर-2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए उम्मीदवारों से विभिन्न अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं। उम्मीदवारों ने कहा है कि अंतिम तिथि पर वे वेबसाइट पर भारी भीड़ के कारण फोटो व दस्तावेज अपलोड नहीं कर सके और अपेक्षित आवेदन का भुगतान नहीं हो सका। इसलिए, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए यूजीसी-नेट दिसंबर 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने और सहायक प्रोफेसर (एपी) के लिए पात्रता के संबंध में सार्वजनिक सूचना दिनांक 29 दिसंबर 2022 के क्रम में एनटीए ने अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय लिया है।

आधिकारिक सूचना के अनुसार पहले आवेदन पत्र को ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 29 दिसंबर से 17 जनवरी तक थी। अब इसे बढ़ाकर 21-23 जनवरी कर दिया गया है। पहले आवेदन शुल्क के सफल अंतिम लेनदेन करने की तिथि 18 जनवरी थी, जिसे अब बढ़ाकर 23 जनवरी कर दिया गया है।इसमें कहा गया है कि उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान दर्ज की गई सभी जानकारी सही है। चूंकि यह विस्तारित समय अवधि है, ऐसे में अब आगे सुधार के लिए कोई सुविधा नहीं दी जाएगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सूचना बुलेटिन को ध्यान से पढ़ें और ऑनलाइन पंजीकरण शुरू करने से पहले यूजीसी नेट की वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in/ पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के संबंध में निर्देशों को पढ़ें।उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में प्रदान किया गया ई-मेल पता और मोबाइल नंबर उनके स्वयं के या माता-पिता व अभिभावक हैं, क्योंकि एनटीए द्वारा केवल पंजीकृत ई-मेल या पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ही एसएमएस व ई-मेल के माध्यम से सभी जानकारी भेजी जाएगी।

Updated : 21 Jan 2023 12:46 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top