Home > शिक्षा > कैरियर > आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का फुल शेड्यूल कब होगा जारी, पढ़े पूरी खबर

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का फुल शेड्यूल कब होगा जारी, पढ़े पूरी खबर

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का फुल शेड्यूल कब होगा जारी, पढ़े पूरी खबर
X

नई दिल्ली। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया है कि मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी की परीक्षा के बाद एनटीपीसी ( नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी ) भर्ती परीक्षा आयोजित होगी। आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने पहले घोषणा की थी कि 15 दिसंबर से एनटीपीसी भर्ती परीक्षा शुरू होगी लेकिन बोर्ड ने पहले मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी के पदों की भर्ती परीक्षा कराने का फैसला लिया है। रेलवे ने मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी पदों की भर्ती परीक्षा कराने की पूरी तैयारी कर ली है। आरआरबी ने आखिरी परीक्षा इससे पहले पिछले साल सितंबर में जूनियर इंजीनियर की कराई थी। परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों को आरआरबी सूचना भेजेगा।

आरआरबी मिनिस्ट्रियल एवं आइसोलेटेड भर्ती के लिए सिंगल स्टेज सीबीटी की परीक्षाएं 15 दिसंबर से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगीं। इन परीक्षाओं के समय कोविड-19 की सभी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाएगा। परीक्षा से 10 दिन पहले परीक्षा की तारीख, एग्जाम सिटी और ट्रेवलिंग अथॉरिटी फॉर एससी ,एसटी उम्मीदवारों के लिंक को एक्टिव किया जाएगा। इसके साथ परीक्षा के एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिन पहले डाउनलोड किए जा सकेंगे। पिछले साल फरवरी-मार्च माह में आरआरबी ने मिनिस्ट्रियल व आइसोलेटेड पदों पर कुल 1665 वैकेंसी निकाली गई थी। इस भर्ती के तहत जूनियर स्टेनोग्राफर हिन्दी, इंग्लिश, ट्रांसलेटर, कुक, वेलफेयर इंस्पेक्टर, टीचर, लॉ असिस्टेंट एवं अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का फुल शेड्यूल इस माह जारी होना मुश्किल है। मिनिस्ट्रियल एवं आइसोलेटेड भर्ती परीक्षा 23 नवंबर को खत्म हो रही है। ऐसे में अगर एनटीपीसी परीक्षा 23 दिसंबर के बाद होनी है तो इस माह एनटीपीसी का विस्तृत शेड्यूल आना मुश्किल है। रेलवे को एनटीपीसी, मिनिस्ट्रियल व ग्रुप डी की 1.40 लाख भर्तियों के लिए 2.40 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं।

Updated : 21 Nov 2020 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top