Top
Home > शिक्षा > कैरियर > वाइब्रेंट अकादमी ने शुरू किया जेईई मेन एडवांस

वाइब्रेंट अकादमी ने शुरू किया जेईई मेन एडवांस

वाइब्रेंट अकादमी ने शुरू किया जेईई मेन एडवांस
X

कोटा। वाइब्रेंट अकादमी ने जहां जेइइ मेन एडवांस में पिछले साल टॉप 10 में 2 रेंक दी। अब जेईई मेन की भी तैयारी एक एक्सपर्ट टीम के साथ कराई जाएगी। जिसके लिए विशेष स्टडी मटेरियल डीपीपीएस तैयार कर गए हैं।

वाइब्रेंट एकेडमी के निदेशक कमल सेठिया व डिवीजन हेड रजनेश गोयल ने बताया कि वाइब्रेंट ने कक्षा 11वी, 12वी व 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए जेईई मेन की विशेष तैयारी कराई जाएगी। इन कोर्स में कक्षा दसवीं से 11वीं के लिए पर्ल, 11वीं से 12वी के लिए रुबी व 12वी पास विद्यार्थियों के लिए डायमंड कोर्स विद्यार्थियों के लिए होंगे। इसमे 11वीं व 12वी के विद्यार्थियों को जेईई मैन की तैयारी के साथ बोर्ड की तैयारी भी कराई जाएगी साथ ही 12वीं व 12वी पास विद्यार्थियों को बीट्सेट तैयारी कराई जाएगी। छात्रों को 10 मई तक एडमिशन कराने पर विशेष पांच रुपए की छूट जाए जाएगी अथवा जेईई मेन मैं बोर्ड अंकों व स्कालरशिप टेस्ट के आधार पर 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप प्राप्त कर सकते हैं। संस्था के निदेशक विकास गुप्ता ने बताया कि जेईई साल में दो बार जनवरी व अप्रैल में होगी। एक को ओसत विद्यार्थी को जनवरी में जेईई मेन की तैयारी करके अपना स्कोर 95 प्रतिशत परसेंटाइल के उपर लाना चाहिए ताकि नीट की जरुर मिल जाए। फिर 4 महीने मिलेंगे जिसमें विद्यार्थी जेईई एडवांस की तैयारी कर सकता है।

संस्था के निदेशक नरेंद्र अवस्थी ने बताया कि हमारा संस्थान बच्चों को सभी तरह की इंजीनियरिंग एग्जाम की काउंसलिंग सपोर्ट देगा। काउंसलिंग के लिए वाइब्रेंट के छात्रों के अलावा अन्य छात्र छात्राए भी आ सकते हैं। काउंसलिंग लिए 13 अप्रैल को मेगा सेमिनार आयोजित किया जाएगा जिसमे नीट, आईआईटी व प्राइवेट कॉलेज रैकिंग व ब्रांच को लेने का क्रम भी बताया जाएगा साथ ही यह बी बताया जाएगा कि जेईई मेन की परसेंटाइल से देश के को को से कॉलेज में सलेक्शन मिलने की संभावना रहती है।

Updated : 30 March 2019 1:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top