Top
Home > शिक्षा > कैरियर > अब यूपीएससी उम्मीदवारों को मिला परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प

अब यूपीएससी उम्मीदवारों को मिला परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प

अब यूपीएससी उम्मीदवारों को मिला परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प
X

नई दिल्ली। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने 4 अक्टूबर को निर्धारित सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को अपने केंद्रों को बदलने की अनुमति दे दी है।

यूपीएससी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2020 सहित भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा के उम्मीदवारों की बड़ी संख्या और अपने केंद्रों को बदलने के लिए उम्मीदवारों से प्राप्त अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए आयोग ने उन्हें अपनी संशोधित पसंद से अवगत कराने का मौका देने का फैसला किया है। इसके अलावा, सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 और भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के लिए केंद्रों को बदलने का विकल्प भी उपलब्ध कराया जा रहा है। उम्मीदवारों द्वारा केंद्रों की संशोधित पसंद जमा करने की खिड़की दो चरणों में यानी 7-13 जुलाई (6 बजे सांय) और 20-24 जुलाई (6 बजे सांय) आयोग की वेबसाइट पर चालू होगी।

बयान में कहा गया है कि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर जाएं और यदि आवश्यक हो तो उपरोक्त परीक्षा के केंद्रों के अपने विकल्प प्रस्तुत करें।

उल्लेखनीय है कि सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को 31 मई को आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोनो महामारी के कारण इसे 4 अक्टूबर को किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि यूपीएससी ने आयोग की वेबसाइट पर 1 से 8 अगस्त के दौरान उम्मीदवारों को एक 'वापसी खिड़की' उपलब्ध कराने का भी फैसला किया है।

Updated : 2 July 2020 5:10 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top