Top
Home > शिक्षा > कैरियर > यूपीपीएससी ने स्थगित की पीसीएस मुख्य परीक्षा समेत कई परीक्षाएं

यूपीपीएससी ने स्थगित की पीसीएस मुख्य परीक्षा समेत कई परीक्षाएं

यूपीपीएससी ने स्थगित की पीसीएस मुख्य परीक्षा समेत कई परीक्षाएं
X

लखनऊ। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते कई एग्जाम और भर्तियां रद्द की जा चुकी हैं। इसी कड़ी में एक खबर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपनी मुख्य परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। यूपीपीएससी ने पीसीएस की मुख्य परीक्षा समेत कई अन्य परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। आयोग ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के मद्देनजर ये फैसला लिया है।

इस बीच उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने एक नोटिस जारी करके लाखों उम्मीदवारों को परीक्षा से संबंधित ये सूचना दी है।

यूपीपीएससी ने नोटिस में लिखा है कि 'उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, प्रयागराज कोविड-19 की रोकथाम के मद्देनजर अपरिहार्य कारणों से निम्नलिखित परीक्षाएं स्थगित कर रहा है -

-सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (मुख्य) परीक्षा 2019, जिसका आयोजन 20 अप्रैल 2020 से प्रस्तावित है।

-समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी (प्रारंभिक) परीक्षा 2016, जो 3 मई 2020 को प्रस्तावित है।'

नोटिस में लिखा है कि परीक्षाओं के लिए अगली तिथि की घोषणा विज्ञप्ति के माध्यम से की जाएगी, इसका अर्थ है कि अभी फिलहाल नई परीक्षा तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कमीशन की तरफ से जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, जो उम्मीदवार UP PCS मेन एग्जाम में शामिल होने के योग्य हैं, वे अपने एप्लीकेशन फॉर्म 19 अप्रैल तक सबमिट कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 मार्च थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इसे आगे बढ़ा दिया गया है। इस एग्जाम में कुल 6,320 उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। PCS एग्जाम के माध्यम से कमीशन प्रांतीय सिविल सेवा में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन और सिफारिश करता है।

Updated : 9 April 2020 3:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top