Top
Home > शिक्षा > कैरियर > उत्तरप्रदेश बोर्ड हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट का परिणाम हुआ जारी

उत्तरप्रदेश बोर्ड हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट का परिणाम हुआ जारी

उत्तरप्रदेश बोर्ड हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट का परिणाम हुआ जारी
X

प्रयागराज। यूपी बोर्ड की 2019 हाईस्कूल इम्प्रूवमेंट व कम्पार्टमेंट परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित कर दिया। यह परीक्षा 15 जुलाई को कराई गई थी। हाईस्कूल के एक विषय में फेल अभ्यर्थियों ने इम्प्रूवमेंट और दो विषय में असफल अभ्यर्थियों ने कम्पार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन किया था।

सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि इम्प्रूवमेंट परीक्षा के लिए पंजीकृत कुल 16333 छात्र-छात्राओं में से 14629 परीक्षा में शामिल हुए और इनमें से 14607 (99.85 प्रतिशत) पास हैं। कम्पार्टमें के लिए पंजीकृत 70 छात्रों में से 54 परीक्षा में सम्मिलित हुए और उनमें से 43 पास हैं।

इन छात्र-छात्राओं का परिणाम बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड कर दिया गया है। सफल परीक्षार्थियों के अंकपत्र-सह-प्रमाणपत्र क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में प्रधानाचार्यों को उपलब्ध कराने के लिए भेजे जा रहे हैं।

सचिव नीना श्रीवास्तव ने उत्तीर्ण परीक्षार्थियों को सलाह दी है कि अपने मूल अंकपत्र-सह-प्रमाणपत्र का इंतजार किए बिना बोर्ड की वेबसाइट से इंटरनेट के अंकपत्र प्राप्त करके कक्षा 11 में तत्काल प्रवेश ले लें। प्रधानाचार्य संबंधित परीक्षार्थियों का 11वीं में प्रवेश सुनिश्चित करें।

Updated : 27 July 2019 10:42 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top