Top
Home > शिक्षा > कैरियर > टीईटी परीक्षा का कार्यक्रम हुआ घोषित

टीईटी परीक्षा का कार्यक्रम हुआ घोषित

टीईटी परीक्षा का कार्यक्रम हुआ घोषित
X


धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जेबीटी, टीजीटी (आर्टस), टीजीटी (मेडिकल), टीजीटी (नॉन मेडिकल), भाषा अध्यापक, शास्त्री, पंजाबी व उर्दू विषयों की टैट परीक्षाओं की तिथियां घोषित कर दी हैं। यह परीक्षाएं दो सितंबर से शुरू होकर 9 सितंबर तक चलेंगी। इच्छुक अभ्यर्थी 16 जुलाई से आनलाईन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 6 अगस्त होगी।

बोर्ड सचिव के अनुसार सभी विषयों के लिए एक ही प्रोस्पेक्ट होगा। सामान्य वर्ग व उप कैटागिरी के लिए फीस 800 व एससी, एसटी, ओबीसी व पीएचएच के लिए 500 रुपये निर्धारित की गई है।

बता दें कि निदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने शिक्षा बोर्ड को टैट परीक्षाओं के आयोजन के लिए निर्देशित किया है। इसके बाद ही यह तिथियां घोषित की गई हैं। शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. हरीश गज्जू ने बताया कि अगर अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने में कोई कठिनाई आ रही हो तो वह दूरभाष नंबर 01892-242192 पर संपर्क कर सकते हैं।

तय कार्यक्रम के मुताबिक जेबीटी टैट और शास्त्री की परीक्षा 2 सितंबर को होगी। जेबीटी टैट परीक्षा सुबह दस से साढ़े बारह बजे तक होगी जबकि शास्त्री की परीक्षा दोपहर को दो बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। इसी तरह टीजीटी नॉन मेडिकल व एलटी की परीक्षा 3 सितंबर को आयोजित की जाएगी। टीजीटी नॉन मेडिकल की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े बारह बजे तक होगी।

वहीं, एलटी की परीक्षा दो से साढ़े चार बजे तक होगी। टीजीटी आर्टस व टीजीटी मेडिकल की परीक्षा 8 सितंबर को होगी। टीजीटी आर्टस की परीक्षा सुबह 10 से साढ़े बारह बजे व टीजीटी मेडिकल की परीक्षा दो से साढ़े चार बजे तक होगी। वहीं पंजाबी व उर्दू टैट की परीक्षा 9 सितंबर को क्रमशः सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे व दो बजे से साढ़े चार बजे तक होगी।

Updated : 2018-07-14T00:45:11+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top