Home > शिक्षा > कैरियर > ओडिशा के शोएब आफताब ने नीट में किया टॉप, देखें रिजल्ट

ओडिशा के शोएब आफताब ने नीट में किया टॉप, देखें रिजल्ट

ओडिशा के शोएब आफताब ने नीट में किया टॉप, देखें रिजल्ट
X

नई दिल्ली। ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब ने देश की प्रतिष्ठित परीक्षा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा में सर्वाधिक 99.99 फीसदी अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। शोएब ने 99.99 स्कोर के साथ ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल की है। रिपोर्ट के अनुसार, एनटीए ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर रिजल्ट जारी किए। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, इस रिजल्ट में शोएब आफताब ने 99.99 फीसदी अंक हासिल करके इतिहास रच दिया।

नीट की परीक्षा में 99.99 फीसदी अंक हासिल करने वाले राज्य के पहले छात्र बन गए हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, शोएब कोटा के एक संस्थान से कोचिंग ले रहे थे।

शोएब की शानदार कामयाबी के लिए उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। सूचना है कि उन्होंने लोकसभी अध्यक्ष ओम बिरला से भी गुरुवार को मुलाकात की है।

मेडिकल काउंसलिंग ऑफ इंडिया के स्थान पर बने नेशनल मेडिकल कमिशन द्वारा काउंसलिंग की जाएगी। नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित हुई थी लेकिन कुछ छात्रों की परीक्षा छूटने के कारण एक विशेष परीक्षा भी कराई गई थी। इस साल 14.37 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था।

नीट 2020 के रिजल्ट एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in यानी नीट की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं। छात्र अपने प्रवेश पत्र पर दी गई नामांकन संख्या से लॉगइन कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Updated : 16 Oct 2020 6:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top