Top
Home > शिक्षा > कैरियर > राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड की अपडेट जल्द मिलेगी जानकारी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड की अपडेट जल्द मिलेगी जानकारी

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड की अपडेट जल्द मिलेगी जानकारी
X

नई दिल्ली। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 के लिए 6 नवंबर 2020 से शुरू होने वाली परीक्षा की डिस्ट्रिक्ट डिटेल आज राजस्थान पुलिस की ओर निर्धारित पोर्टल पर तय समय पर जारी कर दिए गए। राजस्थान पुलिस सिपाही भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अब अपने एसएसओ लॉगइन आईडी के जरिए अपने परीक्षा केंद्र के जिले के बारे में जानकारी पा सकते हैं। इस संबंध

राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित नोटिस के अनुसार, परीक्षा केंद्र शहर (जिले) के बारे में सूचना http://recruitn1e11t2.rajastha11.gov.i11/ पोर्टल पर जारी कर दी गई है। परीक्षा केंद्र शहर की सूचना पाने का एक और डायरेक्ट लिक-

परीक्षा केंद्र के जिले की सूचना के बाद अभ्यर्थियों को अब एडमिट कार्ड का इंजतार है। राजस्थान पुलिस के ऑफिशयल नोटिस के अनुसार, एडमिट कार्ड जारी करने के संबंध में जल्द ही सूचना प्रकाशित की जाएगी।

5438 कांस्टेबल (जीडी और ड्राइवर) पदों के लिए लिखित परीक्षा 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर को कई शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। एग्जाम के एडमिट कार्ड भी जल्द ही ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। परीक्षा में कोरोना बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के कुल 5438 पदों के लिए हो रही भर्ती के लिए 17.5 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। पहले यह भर्ती परीक्षा मई माह में आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था। इसके बाद इसे जुलाई में कराने की योजना थी लेकिन कोरोना के हालात नहीं सुधारे। अब आखिरकार इसे नवंबर के पहले सप्ताह में कराया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इस परीक्षा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। आपको बता दें कि इन पदों के लिए 8वीं पास और 10वीं पास की योग्यता मांगी गई थी। ऐसे में आवेदकों की संख्या काफी अधिक है।

Updated : 26 Oct 2020 4:57 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top