Top
Home > शिक्षा > कैरियर > रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी भर्तियों को लेकर दिए यह संकेत

रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी भर्तियों को लेकर दिए यह संकेत

रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी भर्तियों को लेकर दिए यह संकेत
X

नई दिल्ली। आरआरबी एनटीपीसी भर्तियों को लेकर भारतीय रेलवे ने कहा है कि भर्ती परीक्षा के आयोजन की प्रक्रिया में अब तेजी लाई जाएगी। रेलवे ने कहा है कि वह कोरोना वायरस की स्थिति में सभी मानदंडों को ध्यान में रखते हुए एनटीपीसी भर्ती के सवा करोड़ आवेदकों की परीक्षा आयोजित करने के लिए एक कारगर रणनीति पर काम कर रहा है। रेलवे ने कहा कि पिछले साल निकाली गई एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) की 35,208 वैकेंसी के लिए कुल 1,26,30,885 (सवा करोड़ से भी ज्यादा) ऑनलाइन आवेदन आए थे।

रेलवे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से पहले परीक्षा के आयोजन की तैयारी एडवांस स्टेज पर थी लेकिन महामारी फैलने के बाद यह बाधित हुई। लेकिन अब स्थिति में थोड़ी ढील होने के बाद रेलवे भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने जा रहा है।

रेलवे ने कहा की कोविड-19 महामारी के चलते परीक्षा के आयोजन में नई तरह की चुनौतियां सामने आई हैं। जैसे अब परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र मास्क पहनकर पहुंचना होगा, जिससे चीटिंग का भी खतरा पैदा हुआ है। किसी उम्मीदवार की जगह कोई दूसरा उम्मीदवार के बैठने की आशंका भी है। परीक्षा केंद्रों पर भीड़ हो सकती है। हर शिफ्ट के एग्जाम के बाद परीक्षा केंद्र को सैनिटाइज करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने के लिए एक एग्जाम सेंटर पर परीक्षार्थियों को संख्या कम रखनी होगी।

रेलवे ने कहा है कि परीक्षार्थियों को आरआरबी अपनी आधिकारिक वेबसाइट, ईमेल या SMS के जरिए ही सूचना देता है। उम्मीदवारों से अपील की जाती है कि वह सोशल मीडिया पर फैल रहीं अफवाहों से गुमराह न हों।

Updated : 18 Jun 2020 2:16 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top