Top
Home > शिक्षा > कैरियर > राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट के लिये ऑनलाइन आवेदन शुरू

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट के लिये ऑनलाइन आवेदन शुरू

राजस्थान प्री वेटरनरी टेस्ट के लिये ऑनलाइन आवेदन शुरू
X

कोटा। राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ वेटरनरी एंड एनिमल साइंस ने 9 जून को होने वाले प्री-वेटरनरी टेस्ट,2019 की अधिसूचना जारी कर दी है। इस प्रवेश परीक्षा के लिये 15 मार्च से ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ कर दिये हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 15 अप्रैल है। परीक्षा में केवल राजस्थान के मूल निवासी विद्यार्थी की पात्र होंगे। राजस्थान में जयपुर एवं बीकानेर में इसके परीक्षा केंद्र होंगे लेकिन शिक्षानगरी कोटा में इसका कोई परीक्षा केंद्र नहीं दिया गया है। परीक्षा में एडीशनल बायोलॉजी के विद्यार्थी पात्र नहीं होंगे।

कॅरिअर पॉइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट देव शर्मा के अनुसार, ने बताया कि 3 घंटे की इस प्रवेश परीक्षा में 180 प्रश्न होंगे। फिजिक्स एवं केमिस्ट्री से 45-45 प्रश्न एवं बायोलॉजी से 90 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न 4 अंकों का होगा तथा -1 की नेगेटिव मार्किंग होगी।

सामान्य वर्ग के लिये उम्र सीमा 25 वर्ष: आरपीवीटी-2019 में सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों की अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष है। जबकि रिजर्व केटेगरी के विद्यार्थियों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने नीट-2019 के लिये इस वर्ष अधिकतम आयु सीमा को अगले आदेश तक समाप्त कर दिया है इसके बावजूद आरपीवीटी 2019 के लिए अधिकतम आयु सीमा लागू कर दी गई है। इसका आवेदन शुल्क 2600 रुपये है।

Updated : 17 March 2019 2:05 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top