Home > शिक्षा > कैरियर > भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, 02 फरवरी तक कर सकते है आवेदन

भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, 02 फरवरी तक कर सकते है आवेदन

भारतीय सेना में विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, 02 फरवरी तक कर सकते है आवेदन
X

गया। भारतीय सेना में सिपाही, क्लर्क और स्टोर कीपर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित की गई। सेना बिहार के कई जिलों में भर्ती रैली के जरिए 10वीं और 12वीं पास युवाओं की बंपर भर्ती करने जा रही है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट http://joinindianarmy.nic.in/ पर भर्ती के नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। सेना भर्ती रैलियों के जरिए सिपाही (जीडी), क्लर्क, स्टोर कीपर, ट्रेड्समैन, सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक नर्सिंग असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

इस संबंध में मगध मेडिकल कॉलेज स्थित सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल के एस मलिक, निदेशक सेना भर्ती कर्यालय गया द्वारा मीडियाकर्मियों को बताया गया कि मार्च 2021माह मे सेना भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे सेना भर्ती कर्यालय, गया के अन्तर्गत आने वाले सभी 11 जिलो (अरवल, औरंगाबाद, गया, जमुइ, जहानाबाद, कैमुर, लखीसराय, नालंदा, नावादा, रोहतास, और शेखपुराा) के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते है। उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए रैली का तारीख और स्थान बाद मे निर्धारित किया जायेगा।

निदेशक सेना भर्ती कर्यालय गया द्वारा बताया कि सभी अभ्यर्थी www.joinindianarmy.nic.in मे रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। पंजीकरण 02 फरवरी 2021 तक खुला रहेगा। जिला एव श्रेणी के अनुसर विस्तृत बहाली कार्यक्रम समाचार पत्र मे मार्च 2021 की शुरुआत में प्रकाशित किया जायेगा तथा बहाली की तरीख प्रवेश पत्र पर भी आंकित होगी। उन्होंने अभ्यर्थियों को सलाह दी कि वे अपने जिले कि रैली के निर्धारित स्थान पर एक दिन पूर्व संध्या काल में ही आए।

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top