Top
Latest News
Home > शिक्षा > कैरियर > जेईई मेन परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड जारी

जेईई मेन परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड जारी

जेईई मेन परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड जारी

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन 2020 अप्रैल परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर सकती है। जेईई मेन एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे। स्टूडेंट वेबसाइट पर जाकर 4 स्टेप्स में अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड से एग्जामिनेशन सिटी, सेंटर, तारीख और स्लॉट का पता चलेगा। आपको बता दें कि जेईई मेन परीक्षा 5, 7, 9, 11 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। वहीं जेईई मेन 2020 का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी होगा।परीक्षा हर दिन दो स्लॉट में होगी। एडमिट कार्ड रिलीज होने के साथ ही स्टूडेंट्स को जल्द अपना ट्रैवलिंग रिजर्वेशन कंफर्म कर लेना चाहिए। जेईई मेन 2020 जनवरी एडमिट कार्ड जेईई की वेबसाइट पर और यहां दिए गए डारेक्ट लिंक पर भी आप अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

उम्मीदवार देश के इंजीनियरिंग संस्थानों में चलाए जा रहे BE, B.Tech. B.Arch जैसे कोर्सेज में एडमिशन में एडमिशन के लिए यह परीक्षा हर साल आयोजित कराई जाती है। अगर अप्रैल में जेईई मेन में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है तो इस परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स अपने जईई मेन स्कोर सुधार सकते हैं। साल में दो बार जेईई मेन होने के चलते अब स्टूडेंट्स अपने जईई मेन स्कोर सुधार सकते हैं। जेईई मेन परीक्षा के माध्यम से 12वीं पास स्टूडेंट्स को देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में एंट्री मिलती है

-सबसे से पहले जेईई की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं। और यहां होम पेज पर बाईं ओर दिख रहे JEE Main 2020 पर क्लिक करें।

-यहां कैंडीडेट को अप्लीकेशन फॉर्म April JEE (MAIN) 2020 सेलेक्ट करना होगा।

-इसके बाद Application No, Password और Enter Security Pin भरना होगा।

- उपर्युक्त सूचना देने के बाद अब SIGN IN पर क्लिक करिए और अपना एडमिट कार्ड देखिए। इसे आप डाउनलोड या प्रिंट भी कर सकते हैं।

Updated : 16 March 2020 9:25 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top