Top
Home > शिक्षा > कैरियर > कोरोना की वजह से जेईई मेन की परिक्षा रद्द, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

कोरोना की वजह से जेईई मेन की परिक्षा रद्द, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

कोरोना की वजह से जेईई मेन की परिक्षा रद्द, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी
X

नईदिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को कोरोना महामारी के मद्देनजर जेईई (मुख्य) मई 2021 सत्र की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इससे पहले अप्रैल सत्र की परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया था। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक दिन पहले ही केंद्रीय वित्त पोषिस संस्थानों को मई में निर्धारित सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने के निर्देश दिये थे।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने इस संबंध में एनटीए का नोटिस साझा करते हुए ट्वीट किया, "कोविड-19 की वर्तमान स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेईई (मुख्य)- मई 2021 सत्र को स्थगित कर दिया गया है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।"

एनटीए द्वारा पहली बार जेईई मेन-2021 की परीक्षा चार सत्रों में आयोजित की जा रही है। पहले दो सत्रों फरवरी और मार्च की परीक्षा ली जा चुकी है। अप्रैल सत्र की 27, 28 और 30 अप्रैल को होने वाली परीक्षाओं को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया था। अब मई सत्र की 24 से 28 मई के बीच निर्धारित परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है। एनटीए ने नोटिस में कहा है कि अप्रैल और मई सत्र की परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। एनटीए पंजीकरण की तिथि भी बाद में घोषित करेगा। एनटीए ने उम्मीदवारों को इस अतिरिक्त समय में 'एनटीए अभ्यास एप' पर मॉक टेस्ट के माध्यम से बेहतर तैयारी करने की सलाह दी है।

Updated : 2021-05-04T19:10:58+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top