Top
Home > शिक्षा > कैरियर > बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
X

पटना। बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 पुनर्परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। बिहार बोर्ड वेबसाइट www.bsebstet2019.in और biharboardonline.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड किया जा सकता है। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा। परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर के बीच बिहार राज्य के पटना, भोजपुर, नालन्दा, गया, छपरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, दरभंगा, समस्तीपुर, भागलपुर एवं पूर्णियां जिला मुख्यालय में तीन पालियों में आयोजित होगी। प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने में अथवा प्रवेश-पत्र संबंधित अन्य किसी प्रकार की कठिनाई हो तो संबंधित परीक्षार्थी bseb.stethelpdesk@gmail.com पर अपनी समस्या भेज सकते हैं, जहां पर समस्या का समाधान किया जायेगा तथा उन्हें सूचित किया जायेगा।

हम आपको बता दें कि अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा का विषय, परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का निर्धारित समय और परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने का समय दिया रहेगा। बोर्ड की मानें तो पेपर-एक और पेपर-दो का अलग-अलग प्रवेश पत्र अभ्यर्थी को डाउनलोड करना होगा। ऑनलाइन परीक्षा के अभ्यास के लिए बोर्ड एक लिंक भी तीन सितंबर से परीक्षार्थियों को दे रहा है। इस लिंक पर जाकर छात्र ऑनलाइन परीक्षा देने का अभ्यास कर सकते हैं। एसटीईटी नौ से 21 सितंबर तक होना निर्धारित है। परीक्षा में दो लाख 47 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। केंद्र पर प्रवेश के दौरान टेंपरेचर टेस्ट होगा। अभ्यर्थी का टेंपरेचर 99.14 डिग्री फारेनहाइट से अधिक नहीं होना चाहिए। अगर अधिक हुआ तो प्रवेश नहीं मिलेगा। ऐसे अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित रह जाएंगे।

बिहार बोर्ड की मानें तो अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर केंद्र पर प्रवेश मिलेगा। इसके लिए सभी अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर आना अनिवार्य हैं। परीक्षा केंद्र पर प्रत्येक दिन हर पाली से पहले परीक्षा केंद्र को सेनेटाइज करने की व्यवस्था बोर्ड द्वारा की गयी है। इसके अलावा केंद्र पर प्रवेश के समय अभ्यर्थियों के दोनों हाथ को सेनेटाइज भी करवाया जायेगा।

परीक्षार्थियों के लिए निर्देश

- जूता मोजा व घड़ी पहनकर नहीं जाएं

- अपलोड किये गये फोटो की पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटो को मूल प्रवेश पत्र के निर्धारित स्थान पर चिपकाना है

- पहचान पत्र साथ में रखें

- समय पर परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं

- पेंसिंल, बॉल पेन लेकर आएंगे

- परीक्षा शुरू होने के पहले कंप्यूटर पर नाम, रौल नंबर को चेक करें

बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

Updated : 3 Sep 2020 6:35 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top