Top
Home > शिक्षा > कैरियर > फ्री सिविल सर्विसेज तैयारी करने के लिए इस तरह करें आवेदन, जानें

फ्री सिविल सर्विसेज तैयारी करने के लिए इस तरह करें आवेदन, जानें

फ्री सिविल सर्विसेज तैयारी करने के लिए इस तरह करें आवेदन, जानें
X

दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने सिविल सर्विसेज तैयारी करने के इच्छुक छात्रों में आवासीय कोचिंग एकेडमी में ऑनलाइन आवदेन आमंत्रित किए हैं। केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया की यह विशेष सुविधा अल्पसंख्यक वर्ग, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवारों के लिए ही उपलब्ध है।

जामिया मिल्लिया में महिला उम्मीदवारों के लिए हास्टल की सुविधा भी उपलब्ध है। जामिया मिलिया की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी के जरिए यूपीएसी, आईएएस, आईपीएस की प्रारंभिक परीक्षा के लिए मुफ्त में तैयारी कराई जाती है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सिविल सर्विसेज 2021 के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवार मुफ्त कोचिंग की सुविधा पाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस कोचिंग सुविधा के लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली हो। ध्यान रखें, संस्थान में 10 फीसदी सीटें 24 साल से कम उम्र के छात्रों के लिए आरक्षित हैं। संस्थान में कुल सीटों की संख्या- 208 है।

आवेेदन प्रारंभ होने की तिथि- 25-042020

आवेदन की आखिरी तिथि- 15-06-2020

यहां से करें आवेदन - Apply Online

बेसिक एंट्रेस एग्जाम से होगा उम्मीदवारों का चयन-

जामिया मिल्लिया की वेबसाइट http://jmicoe.in/ से मिली सूचना के अनुसार कोचिंग सुविधा पाने वाले योग्य उम्मीदवरों का चयन एक बेसिक प्रवेश परीक्षा के जरिए होगा। यह एंट्रेंस एग्जाम दिल्ली, श्रीनगर, लखनऊ, गुवाहाटी, बेंगलुरु और मलप्पुरम के परीक्षा केंद्रो में होगी।

आवेदन करने से पहले तैयार रखें ये सूचनाएं-

1- ई मेल आईडी

2- मोबाइल नंबर

3- स्कैन की हुई फोटो

4- स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर

5- क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या एटीएम कम डेबिट कार्ड

आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Updated : 27 April 2020 2:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top