Top
Home > शिक्षा > कैरियर > खेल अकादमियों में चयन स्पर्धा के लिए आवेदन मांगे

खेल अकादमियों में चयन स्पर्धा के लिए आवेदन मांगे

खेल अकादमियों में चयन स्पर्धा के लिए आवेदन मांगे
X

जोधपुर। राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद ने खेल अकादमियों की चयन स्पर्धा वर्ष 2019-20 के लिए विभिन्न खेलों में खिलाडिय़ों के आवेदन मांगे है। चयन स्पर्धा 9 से 16 मई तक जयपुर में आयोजित की जाएगी, जिसमें चयनित खिलाडिय़ों को सरकार की तरफ से रहने भोजन, शिक्षा, चिकित्सा व आवास की व्यवस्था की जाएगी।

जिला खेल अधिकारी हरिराम चौधरी ने बताया कि राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद जयपुर ने तीरंदाजी, हैंडबॉल, साइकलिंग, हॉकी, एथलेटिक्स, कुश्ती, वॉलीबॉल, कबड्डी एवं फुटबॉल के खिलाडिय़ों के आवेदन 3 मई तक मांगे है जिसमें जोधपुर के खिलाड़ी 30 अप्रेल तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन स्पर्धा में 1 जुलाई 2019 को बालक वर्ग में न्यूनतम आयु 13 वर्ष तथा अधिकतम 16 वर्ष, साथ ही बालिका वर्ग में न्यूनतम आयु 13 वर्ष में अधिकतम आयु 17 वर्ष रखी गई है। इसके अलावा बास्केटबॉल के खिलाडिय़ों के लिए बालक सीनियर वर्ग में न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 20 वर्ष के मध्य होना आवश्यक है।

खेल अधिकारी हरीराम चौधरी ने बताया कि इस चयन स्पर्धा में भाग लेने इच्छुक खिलाड़ी बरकतुल्लाह खान स्टेडियम, उम्मेद राजकीय स्टेडियम एवं चैनपुरा स्टेडियम से आवेदन फॉर्म लेकर क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में अपना आवेदन 30 अप्रैल तक दस्तावेजों के साथ कार्यालय समय में जमा करवा सकते हैं। चयन स्पर्धा में बास्केटबॉल के लिए एसजीएफआई मेडलिस्ट, विश्वविद्यालय जोनल मेडलिस्ट, सीनियर नेशनल प्रतियोगिता का प्रतिभागी एवं ओपन नेशनल मेडलिस्ट खिलाडिय़ों को ही शामिल किया जाएगा। राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद एवं क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केंद्र के निर्देशन में राजकीय उम्मेद स्टेडियम में चल रही फुटबॉल एकेडमी को भी इस चयन स्पर्धा में नए खिलाड़ी मिलेंगे।

Updated : 9 April 2019 1:29 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top