Top
Home > शिक्षा > कैरियर > SSC और अन्य परीक्षाओं की तारीखों पर एक नया नोटिस जारी

SSC और अन्य परीक्षाओं की तारीखों पर एक नया नोटिस जारी

SSC और अन्य परीक्षाओं की तारीखों पर एक नया नोटिस जारी
X

नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षाओं की तारीख के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के मुताबिक सीएचएसएल 2019 टियर 1 परीक्षा, जूनियर इंजीनियर पेपर 1 2019, स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी, सीजीएल 2018 का स्किल टेस्ट और अन्य परीक्षाओं का शेड्यूल लॉकडाउन के प्रतिबंधों के पूरी तरह से हटने (सड़क/ ट्रेन/ हवाई मार्ग से यात्रा पर प्रतिबंध भी शामिल है) के बाद जारी किया जाएगा।

उम्मीदवारों की सुविधा के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा एग्जाम से कम से कम एक महीने पहले की जाएगी। नोटिस में यह भी बताया गया है कि देश भर में लॉकडाउन के प्रतिबंधों को हटाने के संबंध में सरकार के निर्णय को ध्यान में रखते हुए आयोग की अन्य परीक्षाओं के वार्षिक कैलेंडर की समीक्षा की जाएगी।

नोटिस के मुताबिक आयोग पेंडिग रिजल्ट की तारीखें लॉकडाउन के प्रतिबंधों के हटने के बाद जारी करेगा क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के कारण मूल्यांकन का काम पूरा नहीं हो सका है। आयोग 18 मई, 2020 को स्थिति की समीक्षा करेगा।

UMANG या 'यूनिफाइड मोबाइल एप्लिकेशन फॉर न्यू-एज गवर्नेंस पर एसससी की जुड़ी लेटेस्ट न्यूज, एग्जाम के नोटिस, एग्जाम के रिजल्ट, एग्जाम कैलेंडर और वैकेंसी की डिटेल मिलेगी। जिन स्टूडेंट्स के पास एंड्रायड फोन है वो गूगल प्ले स्टोर और एप्पल उपयोगकर्ता ऐप स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। UMANG ऐप के अलावा, SSC से जुड़े हर अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर पहले की तरह ही उपलब्ध रहेंगे।

Updated : 4 May 2020 3:03 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top