Top
Home > शिक्षा > कैरियर > मप्र में आई.टी.आई की 10149 सीटें खाली, फिर से शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया

मप्र में आई.टी.आई की 10149 सीटें खाली, फिर से शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया

मप्र में आई.टी.आई की 10149 सीटें खाली, फिर से शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया
X

भोपाल। मध्यप्रदेश में तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के शासकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आई.टी.आई) में रिक्त 10 हजार 149 सीटों पर पुन: प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विभाग की ओर से आई.टी.आई. के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की तिथि में संशोधन किया गया है। अब आवेदक एम.पी.ऑनलाइन के द्वारा 15 नवम्बर तक रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेशन में त्रुटि सुधार, नवीन च्वाइस फिलिंग एवं पसंदीदा संस्थाओं तथा व्यवसायों की प्राथमिकता क्रम का चयन कर सकता है। इसके अलावा इच्छित संस्थाओं में प्राथमिकता के क्रम में त्रुटि सुधार भी आवेदक कर सकते हैं। पूर्व में यह प्रक्रिया 8 नवंबर तक निर्धारित थी।

एम.पी.ऑनलाइन द्वारा मेरिट सूची 16 नवंबर को जारी की जाएगी। आवेदक 17 नवम्बर को प्रात: 9 बजे उपस्थित होकर संबंधित आई.टी.आई में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे।

उपस्थित अभ्यार्थियों की मेरिट सूची 18 नवम्बर को ऑनलाइन जारी होगी तथा संबंधित आई.टी.आई. अपने नोटिस बोर्ड पर मेरिट सूची चस्पा करेंगे। इसी दिन इन अभ्यर्थियों की प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण की जायेगी। संस्था में सीट रिक्त रहने की स्थिति में वेटिंग लिस्ट के आवेदकों की प्रवेश प्रक्रिया 19 नवम्बर को मेरिट क्रम में प्रारंभ की जाएगी।

Updated : 8 Nov 2020 9:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top