Home > अर्थव्यवस्था > यूनियन बैंक ने कर्ज पर ब्याज दर घटाया, नई दरें लागू

यूनियन बैंक ने कर्ज पर ब्याज दर घटाया, नई दरें लागू

यूनियन बैंक ने कर्ज पर ब्याज दर घटाया, नई दरें लागू
X

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी अपने सभी ग्राहकों के लिए कर्ज पर ब्याज की दरों में कटौती किया है। यूनियन बैंक ने ब्याज दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की है। बैंक की नई दरें गुरुवार, 11 जून से प्रभावी हो गई हैं।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के जारी एक बयान के मुताबिक, बैंक ने अपने एक साल के कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) को 7.70 फीसदी से घटाकर 7.60 फीसदी कर दिया है। इससे पहले स्टेट बैंक इंडिया ने भी अपनी एमसीएलआर आधारित ब्याज दर में 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान कर चुका है। दरअसल बैंक अपने ज्यादातर कर्जों पर ब्याज की दरें एमसीएलआर की एक वर्ष वाली दर के हिसाब से तय करते हैं।

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले बैंक आफ बड़ौदा ने भी कर्ज पर ब्याज दरों में कटौती की घोषणा की है। बैंक आफ बड़ौदा ने एमसीएलआर में 0.15 फीसदी की कमी की है। बैंक आफ बड़ौदा की नई दरें 12 जून से प्रभावी होगी। बैंक आफ बडौदा की एक विज्ञप्ति के मुताबिक एक वर्ष के कर्ज के लिए उसकी संशोधित एमसीएलआर 7.65 फीसदी होगी, जो अभी 7.80 फीसदी है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी कर्ज पर ब्याज की अपनी मानक दर में क्रमश: 0.05 फीसदी और 0.20 फीसदी कटौती का ऐलान किया है। इनकी संशोधित दरें गत 8 जून से प्रभावी हो गई हैं। वहीं, पिछले हफ्ते पीएनबी ने भी अपनी एमसीएलआर में 0.15 फीसदी की कटौती का ऐलान किया था।

Updated : 11 Jun 2020 1:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top