Home > अर्थव्यवस्था > Elon Musk बना रहे बड़ी योजना, भारत में 20 लाख रूपए में मिलेगी Tesla की कार

Elon Musk बना रहे बड़ी योजना, भारत में 20 लाख रूपए में मिलेगी Tesla की कार

एलन मस्क भारत में मैनुफेक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए सरकार से लगातार चर्चा कर रहे है

Elon Musk बना रहे बड़ी योजना, भारत में 20 लाख रूपए में मिलेगी Tesla की कार
X

नईदिल्ली। अमरीकी व्यापारी एलन मस्क भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला की लॉन्चिंग की कोशिशों में जुटे हुए है। इसके लिए भारत सरकार से लगातार वार्ताओं का दौर जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलन मस्क भारत में मेनुफेक्चरिंग प्लांट लगाना चाहते है ताकि वह कम कीमत में भारतीयों को कार उपलब्ध करा सकें।

बताया जा रहा है की मस्क की योजना भारत में प्रति वर्ष 5 लाख कार निर्माण करने की है, जिन्हें 20 लाख रूपए तक की कीमत पर भारतीय बाजार में बेचा जा सकें। यदि मस्क की ये योजनासफल होती है तो भारत की इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री को एक बड़ा बूस्ट मिल जाएगा। उनका मकसद काम कीमत पर अच्छे वाहन बेचने का है ताकि आने वाले दिनों में इस सेगमेंट में वह बेदे विक्रेता के रूप में उभर सकें।

भारत सरकार से चर्चा जारी -

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने भारत सरकार से देश में खुद की सप्लाई चेन स्थापित करने और टैक्स में छूट को लेकर चर्चा की है। सरकार ने उनसे उनकी जरूरतों के बारे में पूछा है।टेस्ला की इस संबंध में भारत सरकार से लगातार चर्चा चल रही है।बता दें की टेस्ला ने मई 2023 में सबसे पहले भारत में निवेश की रुची दिखाई थी। पिछले माह प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे के दौरान भी उनसे इस संबंध में चर्चा की थी। इसके बाद से भरतीय बाजार में उतरने के प्रयास तेज कर दिए है।


Updated : 13 July 2023 2:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top