Home > अर्थव्यवस्था > Tesla अगले महीने गुजरात में लगा सकती है पहला प्लांट, राज्य सरकार के मंत्री ने कहा - जल्द हो सकती है अधिकारिक घोषणा

Tesla अगले महीने गुजरात में लगा सकती है पहला प्लांट, राज्य सरकार के मंत्री ने कहा - जल्द हो सकती है अधिकारिक घोषणा

Tesla अगले महीने गुजरात में लगा सकती है पहला प्लांट,  राज्य सरकार के मंत्री ने कहा - जल्द हो सकती है अधिकारिक घोषणा
X

नईदिल्ली। विश्व की बसे बड़ी इलेक्ट्रिकल व्हीकल निर्माता कंपनी टेस्ला की नए साल में भारत में एंट्री हो सकती है। रिपोर्ट्स का दावा किया गया है कि टेस्ला अगले साल जनवरी में ही भारत में अपना पहला प्‍लांट लगा सकती है। इसके लिए गुजरात को कंपनी की पहली पसंद बताया जा रहा है। इसी बीच राज्य सरकार के एक मंत्री ने भी इसकी पुष्टि कर दी है कि भारत में गुजरात ही टेस्ला की पहली पसंद है और जल्द ही इसकी एक आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

गुजरात सरकार के मंत्री और प्रवक्ता रुशिकेश पटेल ने एलन मस्क के गुजरात में प्लांट लगाने की चल रही खबरों की पुष्टि करते हुए कहा की टेस्ला और प्रदेश सरकार के बीच इस संबंध में अंतिम चरण में चर्चा जारी है। उन्होंने आएगी कहा की इस संबंध में कुछ दिनों में आधिकारिक ऐलान हो सकता है। पटेल ने कहा कि गुजरात सरकार को इस बात की 'बहुत उम्मीद' है कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क राज्य को अपना प्लांट लगाने के लिए चुनेंगे। गुजरात में पहले से टाटा और अन्य कंपनियों के प्लांट मौजूद है, जिन्हें राज्य सरकार द्वारा सभी आवश्यक सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

एलन मस्क ने प्रधानमंत्री से की मुलाकात

माना जा रहा है की अगले माह जनवरी में होने गुजरात वाइब्रेंट प्रोग्राम के दौरान इसकी आधिकारिक घोषणा की हो सकती है। बता दें कि टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद एक फिर टेस्‍ला ने भारत में बड़ा निवेश करने की रुचि दिखाई थी, हालांकि कर में छूट को लेकर असमंजस था लेकिन अब उम्मीद है जल्द भारतीय बाजार में टेस्ला कजी एंट्री होगी।

Updated : 2 Jan 2024 10:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top