Home > अर्थव्यवस्था > टेसला को लगा बड़ा झटका, आधे घंटे में 1 लाख करोड़ स्वाहा

टेसला को लगा बड़ा झटका, आधे घंटे में 1 लाख करोड़ स्वाहा

टेसला को लगा बड़ा झटका, आधे घंटे में 1 लाख करोड़ स्वाहा
X

नई दिल्ली दुनिया की दिग्गज ई-वाहन कंपनी टेसला के सीईओ एलन मस्क अपनी ही कंपनी के लिए भस्मासुर बन गए हैं। पिछले ट्वीट से कंपनी को नुकसान पहुंचाने वाले मस्क के एक और ट्वीट से कंपनी को शेयर बाजार में जोर का झटका लगा है। मस्क ने ट्वीट किया कि कंपनी के शेयर की कीमत बहुत ज्यादा है, जिसके प्रतिक्रियास्वरूप बाजार में टेसला के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती आधे घंटे के कारोबार के दौरान टेसला के शेयर में लगभग 12% की गिरावट दर्ज की गई। हालांकि बाद में कंपनी के शेयरों ने तेजी दिखाई और यह 7.17% की गिरावट के साथ 701.32 डॉलर (52,599 रुपये) पर बंद हुआ।

इससे पहले मस्क ने अगस्त 2018 में कंपनी को लेकर एक विवादित ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि टेसला 'निजी कंपनी' बनने जा रही है और इसका शेयर 420 डॉलर (31,500 रुपये) के हिसाब से बिकेगा। मस्क के इस ट्वीट के बाद उन्हें कंपनी के सीईओ पद से हाथ धोना पड़ा था। मस्क के पहले ट्वीट से पहले बाजार में टेसला की वैल्यू लगभग 141 अरब डॉलर थी, जो घटकर लगभग 133 अरब डॉलर पर पहुंच गई थी।

मस्क के पहले ट्वीट के बाद उनके और टेसला के बीच एक सैटलमेंट हुआ था और यूएस सिक्यॉरिटी ऐंड एक्सचेंज कमिशन (SEC) में फर्जीवाड़े का एक मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। सैटलमेंट में 4 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया गया था, जिसे कंपनी और टेसला दोनों को देना था, इसके अलावा टेसला के बोर्ड से मस्क को चेयरमैन के पद से हटाया भी गया था।

Updated : 2 May 2020 8:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top