Home > अर्थव्यवस्था > TaTa मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ी मांग, 1 दिन में डिलीवर की 101 ईवी

TaTa मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ी मांग, 1 दिन में डिलीवर की 101 ईवी

TaTa मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ी मांग, 1 दिन में डिलीवर की 101 ईवी
X

नईदिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर कार बनाने वाली टाटा मोटर्स ने एक ही दिन में 101 इलेक्ट्रिक वाहन डिलीवर कर रिकार्ड दर्ज किया। कंपनी ने ये उपलब्धि चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में हासिल की। टाटा मोटर्स ने Tata Nexon EV और Tata Tigor EV की चाबियां अपने ग्राहकों को सौंपी। ये देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

टाटा मोटर्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। टाटा मोटर्स ने लिखा," "टाटा मोटर्स ने चेन्नई में ग्राहकों के लिए एक हैंडओवर समारोह में 101 ईवी (70 नेक्सन ईवी और 31 टिगोर ईवी) को सफलतापूर्वक डिलीवर किया है, जो तमिलनाडु में एक ही दिन में डिलीवर किए गए सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन हैं।"

रिकार्ड बिक्री -

टाटा मोटर्स ने इससे पहले भी माह की शुरुआत में रिकार्ड बिक्री की थी। टाटा ने महाराष्ट्र और गोवा में एक ही दिन में 712 Nexon EV और Tigor EV की डिलीवरी की थी।जिसमें 564 Nexon EV और 148 Tigor EV थी।

बढ़ रही है मांग -

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के बीच इलेक्ट्रॉनिक कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है। बीते दो माह में टाटा मोटर्स को ईवी सेगमेंट की दोनों कारों की 5,500 से 6,000 बुकिंग मिल रही है। आने वाले दिनों में और अधिक मांग बढ़ने का अनुमान है।

ये मॉडल है लोकप्रिय -

टाटा कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन के तीन मॉडल पेश किए है। जिसमें Nexon EV, टिगोर ईवी और XPRES-T शामिल है। इसमें Nexon EV अब तक की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। यह कार एक चार्ज में 312 किमी की दूरी तय करती है। इसमें पावरफुल 129 PS परमानेंट-मैगनेट एसी मोटर और एक हाई कैपेसिटी 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी गई है।


Updated : 2022-05-02T22:18:22+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top