Home > अर्थव्यवस्था > अब लॉकडाउन में स्टेट बैंक दे रहा इमरजेंसी लोन, जानें कैसे

अब लॉकडाउन में स्टेट बैंक दे रहा इमरजेंसी लोन, जानें कैसे

अब लॉकडाउन में स्टेट बैंक दे रहा इमरजेंसी लोन, जानें कैसे
X

कानपुर। लॉकडाउन से लोगों की आर्थिक स्थिति डांवाडोल होने लगी है। कई कंपनियों ने वेतन में कटौती कर दी है। कारोबार बंद होने से छोटे व्यापारियों की हालत भी खस्ता होने लगी है। ऐसे लोगों के लिए स्टेट बैंक ने सस्ते ब्याज पर इमरजेंसी लोन देने का एलान किया है। साथ ही छह महीने तक किस्त भी नहीं देनी होगी।

एसबीआई ने कहा है कि लोन लेने के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। जिन्हें लोन चाहिए, उन्हें घर बैठे 45 मिनट के अंदर मिल जाएगा। इसके लिए योनो एप की मदद लेनी होगी। छह महीने बाद शुरू होने वाली किस्त पर केवल 7.25 फीसदी की दर से ब्याज लगेगा, जो किसी भी लोन में अब तक सबसे कम है।

वरिष्ठ बैंक कर्मचारी नेता राजेन्द्र अवस्थी ने बताया कि एसबीआई के ग्राहक सिर्फ चार क्लिक में प्री एप्रूव्ड पर्सनल लोन पा सकते हैं। लोन के लिए सप्ताह में सातों दिन और चौबीस घंटे में कभी भी आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी लोन लेने के लिए ग्राहक को PAPL<अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक> लिख कर 567676 नंबर पर एसएमएस भेजना होगा। आपको मैसेज में बता दिया जाएगा कि आप लोन लेने के योग्य हैं कि नहीं। योग्य ग्राहक को सिर्फ चार चरणों में लोन मिल जाएगा।

पहला चरण - स्टेट बैंक योनो ऐप डाउनलोड कर लॉगिन करें

दूसरा चरण- एप में अवेल नाऊ पर क्लिक करें

तीसरा चरण - इसके बाद समयावधि और राशि चुनें

चौथा चरण -रजिस्टर्ड नंबर पर ओटीपी आएगा। इसे डालते ही पैसा खाते में आ जाएगा

Updated : 26 April 2020 4:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top