Top
Home > अर्थव्यवस्था > बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 329 अंक उछला

बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 329 अंक उछला

बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, सेंसेक्‍स 329 अंक उछला

नई दिल्‍ली। सप्‍ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ हुआ बंद। बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच बाजार में अच्छी तेजी दिखी। कारोबार के दौरान पूरे दिन सेंसेक्स और निफ्टी में बढ़त देखने को मिली।

कारोबार के अंत में बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज बीएसई का सेंसेक्‍स 329.17 अंक और 0.94 फीसदी की तेजी के साथ 35,171.27 के स्‍तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 94.10 अंक और 0.91 फीसदी की तेजी के साथ 10,383.00 के स्‍तर पर बंद हुआ।

बाजार में आज के कारोबार में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 17 शेयरों में तेजी देखने को मिली है। इंफोसिस, टीसीएस, इंडसइंड बैंक, एचडीएफीसी बैंक, ओएनजीसी, एचसीएल टेक और आरआईएल टॉप गेनर्स रहे, जबकि आईटीसी, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक, सनफार्मा, एचयूएल और एमएंडएम टॉप लूजर्स रहे।

इसी तरह निफ्टी पर 11 प्रमुख इंडेक्स में 7 में तेजी देखी गई है, जबकि एफएमसीजी, फार्मा, ऑटो और रियल्टी शेयरों में गिरावट रही है।आईटी इंडेक्स में 4 फीसदी तेजी रही/ बैंक और मेटल शेयरों में भी तेजी दिखी है। गौरतलब है कि सुबह बाजार हरे निशान में खुला, जबकि एक दिन पहले बाजार में गिरावट देखने को मिला था। वहीं, प्रमुख एशियाई बाजारों में आज तेजी देखी गई।

Updated : 26 Jun 2020 1:13 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top