Home > अर्थव्यवस्था > शेयर बाजार ने छुई नई ऊंचाईयां, 51 हजार के पार हुआ

शेयर बाजार ने छुई नई ऊंचाईयां, 51 हजार के पार हुआ

शेयर बाजार ने छुई नई ऊंचाईयां, 51 हजार के पार हुआ
X

मुंबई। इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन भी शेयर बाजार ऊपर जाकर बंद हुआ। सेंसेक्स और निफ्टी नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए। हालांकि, आरबीआई की मौद्रिक नीति आने के बाद बाजार ने अपनी ज्यादातर बढ़त गंवा दी लेकिन अंत में दोनों ही प्रमुख सूचकांक हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे।

कारोबार के दौरान सेंसेक्स पहली बार 51 हजार के पार और निफ्टी पहली बार 15 हजार के ऊपर पहुंचा। हालांकि, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नीतिगत दरों की घोषणा और दिनभर के उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स-निफ्टी उच्चतम स्तर से नीचे आ गए। अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 117.34 अंक की तेजी के साथ 50731.63 के स्तर पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 28.60 अंक की बढ़त के साथ 14,924.25 के स्तर पर बंद हुआ।

बड़े शेयरों की बात करें, तो आज शुरुआती कारोबार के दौरान हीरो मोटोकॉर्प, इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, एसबीआई और एम एंड एम के शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं आईसीआईसीआई बैंक, पावर ग्रिड, कोल इंडिया, अल्ट्राटेक सीमेंट और ग्रासिम के शेयर लाल निशान पर खुले। उल्लेखनीय है कि बजट के बाद से बीएसई सेंसेक्स करीब 4,600 अंक की तेजी दिखा चुका है। निफ्टी 50 इंडेक्स भी 1,500 से अधिक अंक की तेजी दर्ज करवा चुका है। बजट के बाद भारतीय शेयर बाजार के लिए यह सप्ताह सबसे अच्छा रहा है।




Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top