Home > अर्थव्यवस्था > DGCA ने स्कूट एयरलाइन से मांगा जवाब, सामने आया यात्रियों को छोड़ने का कारण

DGCA ने स्कूट एयरलाइन से मांगा जवाब, सामने आया यात्रियों को छोड़ने का कारण

यात्रियों के उड़ान नहीं पकड़ने पर स्कूट एयरलाइन ने की तुरंत कार्रवाई

DGCA ने स्कूट एयरलाइन से मांगा जवाब, सामने आया यात्रियों को छोड़ने का कारण
X

नईदिल्ली। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि सिंगापुर की स्कूट एयरलाइन कंपनी ने अमृतसर-सिंगापुर उड़ान के दौरान कई यात्रियों के छूट जाने के मामले में तुरंत कार्रवाई की थी।डीजीसीए ने शनिवार को एक बयान में कहा कि उसने 18 जनवरी की इस घटना के संबंध में स्कूट से एक रिपोर्ट मांगी थी। जांच में पता चला कि उड़ान के समय में बदलाव से 17 यात्री प्रभावित हुए थे, क्योंकि उन्हें उनके ट्रैवल एजेंट ने समय में हुए बदलाव के बारे में नहीं बताया था। नियामक के मुताबिक अमृतसर हवाईअड्डे पर धुंध की स्थिति को देखते हुए उड़ान के समय में बदलाव किया गया था।

डीजीसीए ने कहा कि उड़ान नहीं पकड़ पाए यात्रियों को 14 दिनों के भीतर दूसरी उड़ान में मुफ्त में टिकट लेने का विकल्प स्कूट की तरफ से दिया गया। इसके अलावा वाउचर के रूप में 120 फीसदी रिफंड या नकद भुगतान के रूप में 100 फीसदी रिफंड लेने का विकल्प भी यात्रियों को दिया गया। नियामक ने एयरलाइन की तीव्र प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए कहा कि प्रभावित यात्रियों का पूरा ख्याल रखा गया।

उल्लेखनीय है कि स्कूट सिंगापुर एयरलाइंस की कम लागत वाली सहायक कंपनी है। स्कूट ने 19 जनवरी को यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी थी और कहा था कि वह प्रभावित ग्राहकों को आवश्यक मदद प्रदान करने के लिए काम कर रही है।

Updated : 21 Jan 2023 2:06 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top