Home > अर्थव्यवस्था > सीनियर सिटीजन को एसबीआई का तोहफा, अब 31 दिसंबर तक इस स्कीम का उठा सकते हैं फायदा

सीनियर सिटीजन को एसबीआई का तोहफा, अब 31 दिसंबर तक इस स्कीम का उठा सकते हैं फायदा

सीनियर सिटीजन को एसबीआई का तोहफा, अब 31 दिसंबर तक इस स्कीम का उठा सकते हैं फायदा
X

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सीनियर सिटीजन को एक तोहफा दिया है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश की अंतिम तारीख 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। इससे पहले बैंक ने घोषणा की थी कि यह योजना 30 सितंबर तक वैध होगी। बैंक ने मई में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एसबीआई 'वीकेयर' सीनियर सिटीजन्स टर्म डिपॉजिट स्कीम की घोषणा की थी। इस समय घटती ब्याज दरों को देखते हुए वरिष्ठ नागरिकों को उच्च ब्याज दर प्रदान करने के लिए यह योजना शुरू की गई थी।

एसबीआई की इस स्कीम में 5 साल या उससे ज्यादा की अवधि के एफडी पर 30 बेसिस प्वाइंट्स का एक्स्ट्रा प्रीमियम इंट्रेस्ट मिलेगा। यह स्कीम सिर्फ 31 दिसंबर 2020 तक लागू रहेगी। इस स्कीम में 60 साल या इससे अधिक उम्र के लोग निवेश कर सकते हैं। यह स्कीम 5 साल या इससे अधिक की अवधि के लिए होती है। अधिकतम जमा राशि 2 करोड़ रुपये से कम है। एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट्स में मैच्योरिटी से पहले निकासी करने पर अतिरिक्त ब्याज नहीं दिया जाता है।

बता दें सीनियर सिटीजन को 5 साल से कम के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर आम पब्लिक के मुकाबले 0.50% ज्यादा ब्याज मिलेगा। 5 साल से ज्यादा के रिटेल टर्म डिपॉजिट पर 0.80% ब्याज मिलेगा, इसमें अतिरिक्त 0.30% भी शामिल है।

Updated : 14 Sep 2020 6:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top