Home > अर्थव्यवस्था > रिलायंस ने आठ राज्यों के 10 शहरों में शुरू की ट्रू 5जी सर्विस, देखें लिस्ट

रिलायंस ने आठ राज्यों के 10 शहरों में शुरू की ट्रू 5जी सर्विस, देखें लिस्ट

कनेक्टिविटी खासतौर पर टूरिज्म, कॉमर्स के साथ ही एजुकेशन के लिए बेहद अहम साबित होगी

रिलायंस ने आठ राज्यों के 10 शहरों में शुरू की ट्रू 5जी सर्विस, देखें लिस्ट
X

नईदिल्ली। निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने देश के 10 और नए शहरों में अपनी ट्रू 5जी सर्विस को लॉन्च किया है। इसके साथ ही जियो की 5जी सर्विस वाले शहरों की संख्या 236 तक पहुंच गई है।

रिलायंस जियो ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सहित कुल आठ राज्यों के 10 नए शहरों में अपनी हाई-स्पीड कनेक्टिविटी ट्रू 5जी सर्विस की शुरुआत कर दी। इन शहरों को मिलाकर जियो 5जी वाले शहरों की कुल संख्या 236 तक पहुंच गई है।

अहम साबित होगी -

जियो ने लॉन्चिंग के साथ ही इन शहरों के यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के लिए भी आमंत्रित किया है। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को एक जीबीपीएस तक की स्पीड के साथ फ्री अनलिमिटेड 5जी डेटा भी मिलेगा। जियो ने एक बयान में कहा कि नई जेनरेशन की कनेक्टिविटी खासतौर पर टूरिज्म, कॉमर्स के साथ ही एजुकेशन के लिए बेहद अहम साबित होगी।

इन शहरों में हुआ लांच -

रिलयांस जियो ने आंध्र प्रदेश में हिंदूपुर, मदनपल्ले और प्रोद्दातुर; छत्तीसगढ़ में रायगढ़; ओडिशा में तालचेर; पंजाब में पटियाला; राजस्थान में अलवर; तेलंगाना में मनचेरियल; उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और उत्तराखंड में रुड़की के लिए 5जी सर्विस लॉन्च की है। जियो ने देश के डिजिटलाइजेशन को आगे बढ़ाने की कोशिशों के लिए 8 राज्यों की सरकारों के प्रति भी आभार जताया है।

Updated : 7 Feb 2023 2:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top