Home > अर्थव्यवस्था > देश के 331 शहरों में पहुंची रिलायंस जियो की 5G सर्विस, जानिए आपको मुफ्त में कैसे मिलेगा लाभ

देश के 331 शहरों में पहुंची रिलायंस जियो की 5G सर्विस, जानिए आपको मुफ्त में कैसे मिलेगा लाभ

रिलायंस जियो का कहना है कि कंपनी साल 2023 के अंत तक सभी 22 टेलिकॉम सर्किल में 5जी पहुंचाना चाहती है।

देश के 331 शहरों में पहुंची रिलायंस जियो की 5G सर्विस, जानिए आपको मुफ्त में कैसे मिलेगा लाभ
X

मुंबई। भारत में 5G सर्विस लांच होने के बाद से देश के कई शहरों में ये सेवा पहुंच गई है। जिससे एयरटेल और रिलायंस जियो के ग्राहकों को बड़ा लाभ मिल रहा है। इसी क्रम में जियो ने हाल ही में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 27 शहरों में अपनी 5 G सेवा का विस्तार किया है। जिसके बाद जियो सर्विस देश के 331 शहरों में पहुंच गई है। इन 27 शहरों में Jio यूजर्स को Jio वेलकम ऑफर के लिए इनवाइट किया जाएगा जिससे बिना किसी अतिरिक्त कॉस्ट के 1 Gbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का इस्तेमाल कर पाएं।

रिलायंस जियो का कहना है कि कंपनी साल 2023 के अंत तक सभी 22 टेलिकॉम सर्किल में 5जी पहुंचाना चाहती है। इसके लिए प्रयास जारी है। जियो का कहना है कि हम चाहते हैं कि हर यूजर को 5जी का लाभ मिलेगा। साल के अंत तक देश के सभी शहर और गांवों में जियो अपनी 5जी सर्विस उपलब्ध करा देगी।

ऐसे मिलेगा 5G का लाभ -

वर्तमान में जियो सर्विस पाने वाले 331 शहरों में 5G सर्विस के लिए कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है। इन शहरों में रह रहे जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर का लाभ मिल रहा है। इसके तहत जियो 5जी ग्राहकों को 1Gbps की स्पीड से बिना कोई अतिरिक्त पैसे दिए अनलिमिटेड 5जी डेटा ऑफर किया जा रहा है।जियो सर्विस वाले शहरों में जिन यूजर्स के पास जियो सिम कार्ड के साथ 5G सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है। वह लोग बिना कोई शुल्क चुकाएं अपने मोबाइल में इस सेवा का उपयोग कर सकते है।

Updated : 13 April 2024 12:55 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top