Top
Home > अर्थव्यवस्था > पेट्रोल-डीजल तीसरे दिन भी हुआ महंगा

पेट्रोल-डीजल तीसरे दिन भी हुआ महंगा

पेट्रोल-डीजल तीसरे दिन भी हुआ महंगा

नई दिल्‍ली। अंतरराष्‍ट्री बाजार में कच्‍चे तेल की कीमत में उछाल और ओपेक देशों के उत्‍पादन में कटौती निणर्य के बाद देश में लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को भी तेल के दाम में बढ़ोतरी की है।

तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 54 पैसे की बढ़ोतरी की है, जिसके बाद यह 73 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। वहीं, डीजल की कीमत में 58 पैसे का इजाफा किया है, जिसके बाद ये 71.17 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है।

इसी तरह कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.98 रुपये और डीजल 67.23 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 77.08 रुपये प्रति लीटर हो गया, जबकि डीजल 69.74 रुपये प्रति लीटर हो गया है। इसके अलावा आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़ोतरी के बाद 80.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल 69.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

उल्‍लेखनीय है कि सरकारी स्वामित्व वाली तेल विपणन कंपनियों ने गत रविवार से तेल की कीमतों में किए जाने वाले प्रतिदिन के बदलाव को 83 दिनों बाद फिर से शुरू कर दिया था, तब से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले तीन दिनों से तेजी देखने को मिल रही है। दरअसल सरकारी तेल कंपनियों ने अंतरराष्‍ट्रीय तेल बाजार में अस्थिरता के चलते 16 मार्च से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों को स्थिर रखा हुआ था।

Updated : 9 Jun 2020 6:17 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top