Home > अर्थव्यवस्था > निवेशकों के लिए अच्छी खबर, पतंजलि फूड्स अप्रैल में लाएगी FPO

निवेशकों के लिए अच्छी खबर, पतंजलि फूड्स अप्रैल में लाएगी FPO

चालू वित्त वर्ष समाप्त होते ही नए एफपीओ के लिए प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

निवेशकों के लिए अच्छी खबर, पतंजलि फूड्स अप्रैल में लाएगी FPO
X

मुंबई। शेयर बाजार में निवेश करने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड्स का जल्द ही एफपीओ (फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर) लाने जा रही है। इसके लिए मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने पिछले साल दिसंबर में मंजूरी दे दी थी लेकिन कंपनी अब तक अपना एफपीओ लाने में नाकामयाब रही है। इसके चलते नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने कंपनी के प्रोमोटर्स के शेयरों को फ्रीज कर दिया था। अब कंपनी ने ऐलान किया है की अप्रैल में नया एफपीओ आएगा। इसके बाद कंपनी में पब्लिक शेयरहोल्डिंग बढ़ कर 25 फीसदी हो जाएगी।

योग गुरु ने एक न्यूज एजेंसी ने चर्चा में कहा कि निवेशकों और शेयरधारकों को आश्वस्त किया है। उन्होंने कहा कि इनवेस्टर्स को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। इस कदम से पतंजलि फूड्स लिमिटेड (PFL) के संचालन और वित्तीय प्रदर्शन आदि पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। रामदेव ने कहा कि सेबी की गाइडलाइंस के अनुसार प्रमोटर्स के शेयरों पर पहले से ही लिस्टिड होने की तारीख से एक वर्ष यानी आठ अप्रैल, 2023 तक ट्रांजेक्शन पर रोक है। ऐसे में शेयर बाजारों के इस कदम का पीएफएल के कामकाज पर प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा।

छह फीसदी हिस्सेदारी

उन्होंने आगे कहा कि चालू वित्त वर्ष समाप्त होते ही नए एफपीओ के लिए प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दूसरे एफपीओ में कितने शेयर बेचे जाएंगे के सवाल पर रामदेव ने कहा की 'हम करीब छह फीसदी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। इस बारे में कोई सवाल नहीं है।' उन्होंने एफपीओ में देरी के सवाल पर कहा कि बाजार की स्थिति अनुकूल नहीं थी। इसीलिए इसे लाने में समय लग गया।


Updated : 16 March 2023 1:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top