Home > अर्थव्यवस्था > ओप्पो ने भारत में शुरू की 5G तकनीक लैब, इकोसिस्टम होगा मजबूत

ओप्पो ने भारत में शुरू की 5G तकनीक लैब, इकोसिस्टम होगा मजबूत

ओप्पो ने भारत में शुरू की 5G तकनीक लैब, इकोसिस्टम होगा मजबूत
X

मुंबई। स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो ने मंगलवार को कहा कि उसने भारत में अपनी 5 जी इनोवेशन लैब स्थापित की है, जो चीन की कंपनी की पहली 5 जी लैब है। कंपनी की योजना हैदराबाद अनुसंधान और विकास केंद्र में लिए कैमरा, पावर और बैटरी के निष्पादन के लिए तीन और प्रयोगशालाएं स्थापित करने की है। यह कंपनी की चीन के बाहर पहली 5 जी लैब है।

इकोसिस्टम होगा मजबूत -

ओप्पो इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और हेड तस्लीम आरिफ ने एक बयान में कहा की यह ओप्पो की चीन के बाहर पहली 5 जी लैब है। इस लैब सेटअप के साथ हम 5 जी युग के लिए कोर टेक्नोलॉजी विकसित करने और ओवरऑल इकोसिस्टम को मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि लैब में विकसित तकनीकें भारत को एक इनोवेशन हब बनाने के लिए वैश्विक स्तर पर पहचान देगी।

ओप्पो ने कहा की कंपनी की भारतीय इकाई दुनिया के लिए नवीनतम और सबसे उन्नत तकनीकों को बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ मध्य पूर्व, अफ्रीका, दक्षिण एशिया, जापान और यूरोप सहित अन्य देशों के लिए प्रमुख इनोवेशन करेगी। ओप्पो ने सितंबर 2020 तक 3 जीपीपी को 3,000 से अधिक 5 जी मानक-संबंधित प्रस्ताव प्रस्तुत किये हैं। फ्रांस स्थित तकनीकी मानक इंस्टिट्यूट ने 1,000 से अधिक परिवारों को 5G मानक पेटेंट घोषित किया है।

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top