Home > अर्थव्यवस्था > OpenAI के CEO से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भारत में Artificial Intelligence के विस्तार पर हुई चर्चा

OpenAI के CEO से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भारत में Artificial Intelligence के विस्तार पर हुई चर्चा

भारत सरकार AI बेस्ड चैटबॉट को रेगुलेट करना चाहती है

OpenAI के CEO से मिले प्रधानमंत्री मोदी, भारत में Artificial Intelligence के विस्तार पर हुई चर्चा
X

नईदिल्ली/वेबडेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन के साथ बैठक की और कहा कि विशेष रूप से युवाओं के बीच भारत के तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र (टेक-इकोसिस्टम) को बढ़ाने में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) क्षेत्र की क्षमता बहुत अधिक है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कल ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन ने मुलाकात की। ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “अंतर्दृष्टिपूर्ण बातचीत के लिए सैम ऑल्टमैन को धन्यवाद। भारत के टेक-इकोसिस्टम का विस्तार करने में एआई की क्षमता, विशेष रूप से युवाओं के बीच, वास्तव में अपार है। हम उन सभी सहयोगों का स्वागत करते हैं, जो हमारे नागरिकों को सशक्त बनाने के लिए हमारे डिजिटल बदलाव को गति दे सकते हैं।”

एआई से देश को लाभ



इससे पहले, ऑल्टमैन ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शानदार बातचीत रही। भारत के अविश्वसनीय तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र और एआई से देश को कैसे लाभ हो सकता है, इस पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय में सभी लोगों के साथ मुलाकात आनंदमय रही।”ऑल्टमैन ने बताया कि मैंने प्रधानमंत्री से पूछा कि भारत ने चैट्जीपीटी को इतनी जल्दी और इतना ज्यादा क्यों अपना लिया। प्रधानमंत्री के पास इसके बारे में शानदार जवाब थे। ऑल्टमैन ने कहा कि हमने भारत में AI के अवसरों और उसके रेगुलेशन के बारे में भी बात की।प्रधानमंत्री और चैट्जीपीटी बनाने वाले सैम ऑल्टमैन के बीच यह मीटिंग ऐसे समय हुई है, जब भारत सरकार AI बेस्ड चैटबॉट को रेगुलेट करना चाहती है।

Updated : 9 Jun 2023 2:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top